इन जुड़वां बच्चों की सिर्फ शक्ल ही नहीं मिलती, परीक्षा में एक जैसे नंबर मिले हैं

Updated on 23 May, 2018 at 9:51 am

Advertisement

प्रकृति के रहस्य बेहद अजीब हैं और यह भेद जान पाना मुमकिन नहीं है। कभी-कभी ऐसे चमत्कार हमारे सामने होते हैं कि विश्वास करना कठिन हो जाता है। हमलोग फिल्मों में जुड़वां बच्चों से जुड़े अनेक मिथक देखते आए हैं, जहां दोनों की सूरत एक होती है। एक को चोट लगती है, तो दर्द दूसरे को भी होता है, लेकिन यहां असल जीवन कुछ ऐसा ही हुआ है।

 

ये मुंबई का जुड़वां जोड़ा है, जिसे उसकी मां भी पहचानने में धोखा खा जाती हैं। दोनों के स्वभाव भी एक ही जैसे हैं, जिससे कि समझने में खासी दिक्कत होती है। दिलचस्प बात ये हैं कि दोनों बारहवीं की परीक्षा में समान अंक लाए हैं। इससे उनके आस-पास के लोग भी चकित हैं।


Advertisement

इन जुड़वां बच्चे के नाम रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल हैं।

 

ट्विन्स की मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने बतायाः”इनके चेहरे एक समान हैं और आदतें भी लगभग एक समान ही हैं। ख़ास बात ये है कि रोहन और राहुल को भूख भी एक ही समय लगती है, लेकिन किसे पता था कि ये नंबर भी एक समान लाएंगे। हैरानी होती है लेकिन ये दोनों एक ही स्कूल में एक साथ पढ़ते हैं और रिवीजन भी साथ में ही करते हैं। ये एक सुखद संयोग है कि दोनों बेहतर परिणाम लाए हैं।”

 



 

मुंबई स्थित जसुबेन एमएल स्कूल में पढ़ने वाले ये जुड़ंवा भाई आगे विज्ञान की पढ़ाई करना चाहते हैं। बता दें कि जुड़वा भाइयों ने आईएससीई की परीक्षा में 96.5 प्रतिशत अंक हासिल किया है। इनके परीक्षा परिणाम पिछले हफ्ते ही आए हैं।

 

लगता है कि ये जुड़वा कुछ ज्यादा ही जुड़े हुए हैं! आपको क्या लगता है?


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement