10 साल का पति और 18 साल की पत्नी, ये मजाक है या टीवी शो!

Updated on 30 Jun, 2017 at 11:44 am

Advertisement

फिल्मों से लेकर टीवी शो तक में कहानियों का घोर अभाव है। खासकर भारतीय टीवी सीरियल देखकर ये तो नहीं लगता कि हम 21वीं सदी के दूसरे दशक में जी रहे हैं। कभी संबंधों के उधेड़बुन, नायक-नायिकाओं के जन्म-पुनर्जन्म, कई-कई बार शादियां तो कभी भूत-प्रेत की रटी-रटाई कहानियां या नाग-नागिन देखने को मिलते हैं।

ये सब कहीं से भी वर्तमान को रिप्रजेंट नहीं कर रहे।

ऐसे में दशकों पहले के टीवी सीरियल आज से सोच के मामले में कई गुना आगे थे। दूरदर्शन के अलावा प्राइवेट चैनलों ने भी वास्तविक शो दिखाए। लेकिन आजकल जो कंटेंट परोसा जा रहा है वो या तो लोगों को विकृत कर रहा है या मूर्ख बना रहा है। मनोरंजन तो इसे कतई नहीं कहा जा सकता।


Advertisement

अभी हम बात कर रहे हैं सोनी टीवी पर शुरू हो रहे सीरियल ‘पहरेदार पिया की’। इसका जो प्रोमो चल रहा है उसके अनुसार एक 18 साल की लड़की 10 साल के बच्चे से शादी कर लेती है और ‘शी इज हैप्पी’। इस शो में स्वरागनी फ़ेम अभिनेत्री तेजस्वी प्रकाश ने राजकुमारी दीया का किरदार निभाया है और अफ़ान खान ने 10 साल के राजकुमार रतन सिंह का। माना कि पहले के ज़माने में ऐसी शादियां होती थी, पर क्या ऐसा टी.वी. पर दिखाना ज़रूरी है?

टीवी पर ऐसे शो पता नहीं क्या सोचकर लाए जा रहे हैं। टीआरपी के नाम जो मन सो परोस रहे हैं। मनोरंजन के मायने सच में या तो बदल गए हैं या मनोरंजन आज के दौर में मजाक ही हो गया है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement