‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके इस अभिनेता को देखकर अब पहचान पाना है मुश्किल

Updated on 18 Jun, 2018 at 4:02 pm

Advertisement

वर्षों पहले दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले रामानंद सागर के धारावाहिक ‘रामायण’ को भला कौन भूल सकता है। उस दौर में इस आध्यात्मिक  धारावाहिक की लोकप्रियता किसी भी अन्य टीवी सीरियल से कहीं ज्यादा थी। भारत के इस सबसे बड़े धारावाहिक कीआखिरी कड़ी प्रसारित हुए लगभग 25 साल बीत गए है, लेकिन इसके किरदार आज भी हमारे दिलों में ताजा है। ये किरदार इतने शानदार और असरदार थे कि दर्शक इन किरदारों को ईश्वर की तरह पूजने लगे थे। इन खूबसूरत किरदारों में एक किरदार भरत का भी था जिसकी लुभावनी तस्वीर आज भी हमारे जहन में है।

 

 


Advertisement

90 के दशक के इस सबसे लोकप्रिय सीरियल में राम और सीता के किरदारों के अलावा भगवान लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था। उस वक्त सुनील ने अपने अभिनय के दमपार करोड़ों दर्शकों का दिल जीता था। देश भर में लोग सुनील को भगवान लक्ष्मण की तरह पूजने लगे थे, जिसके चलते वास्तविक जीवन में भी सुनील की छवि लक्ष्मण की ही बन गई थी।

 

 

लेकिन रील लाइफ से हटकर हम आज आपको सुनील लहरी की जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं। किसी समय भगवान लक्ष्मण की तरह पूजे जाने वाले सुनील आज गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं।

 



 

पेशे से एक्टर सुनील ने धारावाहिक रामायण के बाद कई अन्य सीरियल्स  में भी काम किया, लेकिन जो कामयाबी और शोहरत उन्हें रामायण से मिली वो किसी और टीवी सीरियल से नहीं मिल पाई।

 

 

उस वक्त कामयाबी के शिखर पर पहुंच चुके सुनील ने आज फिल्मी पर्दे  से पूरी तरह दूरी बना ली है। काफी लंबे समय से सुनील को किसी भी सीरियल में नहीं देखा गया है। हाल ही में सुनील की कुछ ताजा तस्वीरें जारी हुई हैं जिन्हें देखकर उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। इन तस्वीरों को देखकर जरा भी नहीं लगता कि ये वही लक्ष्मण हैं जिन्हें किसी समय लोग पूजा करते थे।

 

newstrend


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement