इन 12 तस्वीरों का सच बेहद दिलचस्प है, आप सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

Updated on 29 Aug, 2018 at 6:11 pm

जिंदगी के ऐसे बहुत से यादगार लम्हें होते हैं, जिन्हें हम तस्वीरों में कैद कर लेते हैं। जाहिर है हर बीते दिन के साथ हमारी यादें भी धूमिल होने लगती हैं। इसलिए हम जहां कहीं भी हो इन लम्हों को अपने कैमरे में कैद करना नहीं भूलते। हालांकि, इस दौरान कई बार लोग कुछ ऐसी तस्वीरें भी ले लेते हैं जो दिलचस्प  होने के साथ साथ थोड़ी भद्दी और अटपटी भी लगती है। इसकी वजह से कई बार लोगों की मानसिकता पर  सवालिया निशान खड़े हो जाते हैं। हम यहां कुछ ऐसी ही तस्वीरें आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। ये तस्वीरें न केवल दिलचस्प हैं, बल्कि आपको सोचने पर मजबूर भी करेंगी।

यह तस्वीर एक परिवार ने छुट्टियां मनाते वक्त क्लिक करवाई थी। इस अजीब तस्वीर को देख इस बात को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है कि आखिर पिता ने अपनी बेटी के स्तन पर कुल्हाड़ी क्यों रखी है? है न यह अटपटी तस्वीर?

 

 

अब पता नहीं इस तस्वीर को क्लिक करवाते वक्त इस महिला के दिमाग में क्या चल रहा था। बच्चे का महिला के स्तन को देख यूं जीभ दिखाना इस तस्वीर को भद्दा बना रहा है।

 

इस परिवार ने अनोखे अंदाज में कुछ इस तरह से फोटो खिंचवाई । सभी एक जैसे कपड़ों में एक दूसरे पर चढ़ गए, मानो किसी कपड़े की कंपनी का विज्ञापन कर रहे हों।

 

इस परिवार का तस्वीर खिंचवाने का अंदाज भी कुछ वैसा ही है जैसा आपने पिछली तस्वीर में देखा। खास बात ये है कि तस्वीर खिंचवाने के लिए पूरा परिवार निर्वस्त्र हो गया।

 

 

कुत्तों के बीच छिड़े इस घमासान युद्ध को तस्वीर में कैद करने का लुत्फ उठाते परिवार के सदस्य।

 

 

एक यादगार लम्हें को परिवार ने तस्वीर में कुछ यूं कैद किया। बड़े हो जाने पर बच्चे इस तस्वीर को देख जरूर हैरान रह जाएंगे। खासकर जवानी के दिनों वाली अपनी मां की ये पोशाक देखकर।

 

 

विवाह के बंधन में बंधने के बाद परिवार ने अपनी इस तरह तस्वीर खिंचवाई। आखिर ऐसी वेशभूषा पहन कर तस्वीर खिंचवा कर वो क्या साबित करना चाहते थे?

 



 

पहली बार देखने पर ये तस्वीर काफी रोचक दिखती है। तस्वीर में दो युगलों को देख ऐसा लग रहा है जैसा ये दोनों युगल जुड़वां हैं।

 

 

इनसे मिलिए, ये एक ऐसा परिवार है जिसने बहुत से बंदरों को गोद ले रखा है। इन बंदरों के साथ इनका इतना लगाव है कि ये उन्हें अपने बच्चों की तरह पालते है।

 

 

ये तस्वीर देखने में थोड़ी अटपटी लग रही है। तस्वीर में सभी निर्वस्त्र है, इस बीच एक महिला अपने बच्चे को स्तनपान भी कराती दिख रही है।

 

 

तस्वीर को देख ऐसा लग रहा जैसे पति को अपनी पत्नी पर शक था कि ये बच्चा उसका है या नहीं। इसके बाद पत्निघरेलू हिंसा का शिकार हुई। महिला की आखों को गौर से देखिए।

 

 

यह तस्वीर देख क्या आपको वाकई लगता है कि बीच में खड़ी ये महिला है। अगर हां, तो जरा इस तस्वीर को करीब से देखिए।

 

 

आपके विचार