स्मार्ट होते हैं भारतीय छात्र, उन्हें अमेरिका में रहने देना चाहिएः ट्रम्प

author image
Updated on 15 Mar, 2016 at 6:11 pm

Advertisement

अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी के सशक्त उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारतीय छात्र स्मार्ट होते हैं और उन्हें अमेरिका में रहने देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी विश्वविद्यालयों को भारतीय छात्रों की जरूरत है, उन्हें बाहर का रास्ता नहीं दिखाया जा सकता है। ट्रम्प का यह साक्षात्कार फॉक्स न्यूज पर प्रसारित किया गया है। इस साक्षात्कार में उनसे अमेरिकी आव्रजन नीति पर राय मांगी गई थी।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहाः

“हम चाहें उन्हें पसंद करें या नहीं, पर हम बहुत लोगों को शिक्षा दे रहें हैं। वो समझदार लोग हैं। हमें उनके जैसे और ज्यादा लोगों की जरूरत इस समय देश में हैं।”


Advertisement

इस बयान को ट्रम्प का यू-टर्न माना जा रहा है। इससे पहले रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी ने भारत और भारतवंशियों के संबंध में कड़ी बातें कहीं थीं।

इससे पहले ट्रम्प ने कहा थाः

“ऐसे लोग देश में नहीं आ सकते हैं, जो पहले हॉवर्ड में जाते हैं। वह अपने क्लॉस में फर्स्ट आते हैं। वह सभी भारत से होते हैं। फिर वह वापस भारत लौट जाते हैं। अपनी कंपनियां बनाते हैं। खूब सारा पैसा कमाते हैं और बहुत से लोगों को नौकरी देते हैं।”

अब ट्रम्प ने कहा है कि जो लोग एक लंबा समय यहां के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में बिताते हैं उन्हें यहां से चले जाने के लिए नहीं कहा जा सकता है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement