जर्मनीः भीड़ भरे क्रिसमस बाजार में ट्रक ने लोगों को रौंदा, 12 मरे

author image
Updated on 20 Dec, 2016 at 11:47 am

Advertisement

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में भीड़ से भरे एक क्रिशमश बाजार में तेज गति से आई ट्रक ने दर्जनों लोगों को रौंद दिया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 45 लोग घायल हुए। घायलों में 4 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

rt

घटना के बाद ट्रक चालक को गिरफ्तार किए जाने को लेकर विरोधाभासी बयान दिए गए हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं पुलिस का कहना है कि ट्रक को चला रहा व्यक्ति मौके से फरार हो गया, जबकि एक अन्य व्यक्ति ट्रक में मृत पाया गया है।

bild


Advertisement

हालांकि अब तक यह पता नहीं चल सका है कि यह आतंकवादी वारदात है या कोई हादसा। हालांकि, जांच में यह बात सामने आई है कि ट्रक ड्राइवर इसी साल फरवरी में अफगानिस्तान या पाकिस्तान से जर्मनी आया था।

abcnews

मामले की जांच की जा रही है और जहां यह घटना हुई है उसके बड़े हिस्से को सील कर दिया गया है। जर्मनी में क्रिसमस से पहले क्रिसमस बाजारों की परंपरा रही है और शाम के समय बड़ी संख्या में लोग इन बाजारों में जाते हैं।



pbs

बर्लिन की इस घटना ने फ्रान्स के नीस शहर में इसी साल जुलाई महीने में होने वाली घटना की याद दिला दी, जिसमें एक आतंकवादी ने ट्रक चलाकर 80 से अधिक लोगों को रौंद दिया था।

Reuters

बताया गया है कि यह क्रिसमस बाजार पश्चिमी बर्लिन के काइजर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास लगा था और शाम के वक्त वहां बहुत से लोगों की भीड़ थी। तभी एक ट्रक वहां घुसा और लोगों पर चढ़ने लगा।

इस बीच, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने इस घटना पर दुःख जताया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement