पत्नी ने बेटी के लिए मांगे 20 रुपये, शौहर ने दे दिया तलाक

author image
Updated on 14 May, 2017 at 6:10 pm

Advertisement

तीन तलाक का मुद्दा देशभर में चर्चा का विषय रहा है। तीन तलाक की प्रथा से पीड़ित महिलाएं अब अपनी आपबीती लिए सामने आ रही है।

इसी कड़ी में तलाक की प्रथा का शिकार हुई एक और महिला सामने आईं हैं। फिरोजाबाद के रसूलपुर में रहने वाली साजिया को उसके शौहर ने महज इसलिए तलाक दे दिया, क्योंकि उसने अपनी बच्ची के लिए 20 रुपये मांगे थे।

इसके बाद साजिया के पति ने उसके साथ मारपीट भी की और तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं धक्का देकर उसे घर से निकाला और ताला डालकर अपनी दो बेटियों और परिजनों के साथ चला गया।


Advertisement

मोहल्ले के लोगों ने उसे बहुत समझाया लेकिन शाजिया के पति शानू ने बोला कि “मैं अब इसे नहीं पाल सकता, जिंदगी भर का ठेका नहीं ले रखा है। इतना कह कर तीन तलाक बोलकर वह घर से चला गया।”

फिर पीड़ित महिला ने पड़ोसी के घर में शरण ली। बाद में वह अपनी शिकायत लेकर पुलिसथाने पहुंची, लेकिन आरोप है कि वहां उसकी कोई मदद नहीं की गई। थाना प्रभारी खुद किसी ऐसी महिला के शिकायत लेकर आने से इनकार कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि शाजिया नाम की कोई महिला थाने शिकायत लेकर नहीं आई। यदि महिला आती है तो पुलिस पूरी मदद करेगी।

शाजिया का पति एक चूड़ी कारखाने में काम करता है, जिनकी शाजिया से शादी करीबन पांच साल पहले हुई थी। उनकी दो बेटियाँ है। शादी के कुछ समय बाद से ही वह शाजिया को परेशान करने लगा था। बकौल शाजिया उसके शौहर के किसी दूसरी युवती से संबंध थे।

साजिया इंसाफ चाहती है, साथ ही तीन तलाक जैसी प्रथा में बदलाव भी। शाजिया का कहना है कि किसी भी महिला को तीन तलाक कह देने से महिला की जिंदगी तबाह हो जाती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement