ब्लैकमनी को व्हाइट में बदलने के लिए धंधेबाजों का नया पैंतरा

author image
Updated on 10 Nov, 2016 at 12:16 pm

Advertisement

500 और 1000 रुपए के नोटों पर पाबंदी की वजह से अफरातफरी का माहौल है। इस बीच, खबर है कि कुछ लोग ट्रेन के टिकट काटकर अपनी ब्लैकमनी को व्हाइट में बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र में लाखों रुपए रेलवे टिकट बुक कराने का मामला सामने आया है। दरअसल, ये टिकट इसलिए बुक कराए जा रहे हैं, ताकि बाद में इन्हें कैन्सल कराकर पैसे वापस लिए जा सकें। खासकर जलगांव और खमगांव रेलवे स्टेशनों पर लाखों रुपए की बुकिंग की खबर मिली है। बताया गया है कि पूरे मामले पर रेलवे की नजर है।

रिपोर्ट में एक रेलवे अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि कई यात्रियों ने एक साथ नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम तक राजधानी एक्सप्रेस का टिकट 1.75 लाख में बुक कराया।

अधिकारी ने बताया कि जलगांव स्टेशन पर पहले दो घंटे में 5 लाख रुपये तक के टिकट बुक किए गए। रेलवे अधिकारी ने इसे बेहद असमान्य बात करार दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग टिकट बुक कराकर नोट को बदलने के प्रयास में हैं, उनकी जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि 8 नवंबर की रात के 12 बजे के बाद से 500 और 1000 रुपए के करेन्सी नोट्स तत्काल प्रभाव से अमान्य कर दिए गए हैं।

इस वजह से अफरातफरी का माहौल है। सरकार के फैसले से आम लोगों की जिंदगी पर सीधा असर पड़ रहा है। लोगों को अपनी जरूरतें पूरी करने में काफी परेशानी हो रही है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement