ओवैसी पर दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला, ये है वजह

author image
Updated on 16 Jul, 2016 at 4:10 pm

Advertisement

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर शुक्रवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

कुछ दिन पहले ओवैसी ने हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकवादियों को कानूनी मदद देने की बात कही थी। ओवैसी के खिलाफ यह मामला हैदराबाद में दर्ज कराया गया है।

ओवैसी के खिलाफ वकील के करुणा सागर ने गुरुवार को 11 मेट्रोपॉलिटन मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस को 124ए(राष्‍ट्रद्रोह) के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की थी।

शिकायत में सागर ने आरोप लगाया थाः

“असदुद्दीन ओवैसी का रुख और उनका बयान देश विरोधियों का उत्‍साह बढ़ाता है और आतंकियों को ऑक्‍सीजन देता है। ओवैसी प्रत्‍यक्ष या अप्रत्‍यक्ष रूप से इस्लामिक स्टेट की मदद कर रहे हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे के अनुसार वे थानों, धार्मिक स्‍थानों, बड़े दक्षिणपंथी संगठनों के नेताओं पर हमले करने वाले थे जो कि चौंकाने वाला है। साजिश नाकाम कर दी गई है लेकिन ओवैसी का यह कहना है कि वे आईएस के पांच संदिग्‍धों को कानूनी मदद देंगे वह आतंकवाद को बढ़ावा देता है।”



गौरतलब है कि पिछले महीने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शहर से इस्लामिक स्टेट के पांच संदिग्ध समर्थकों को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद ओवैसी ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी युवाओं को कानूनी सहायता मुहैया कराएगी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement