माइकल जैक्शन के मून वॉक डांस मूव से ट्रैफिक कंट्रोल करता है यह पुलिसवाला

Updated on 31 Dec, 2017 at 12:50 pm

Advertisement

ट्रैफिक पर गाड़ियों के बीच खड़े होकर डांस करने का आइडिया कैसा लगता है! जाहिर है कोई विक्षिप्त या फिर हुनर दिखाकर लोगों से पैसा कमाने के लिए कोई कलाकार ही ऐसा कर सकता है। हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि एक पुलिसवाला ऐसा करके ट्रैफिक कंट्रोल करता है।

स्वैग से करेंगे सबका स्वागत!

ये हैं इंदौर के 38 वर्षीय ट्रैफ़िक पुलिस ऑफ़िसर रंजीत सिंह जो स्वैग से कन्ट्रोल करते हैं ट्रैफ़िक। रंजीत व्यस्त सड़क पर बड़े आराम से माइकल जैक्शन के अंदाज में मून वॉक करते हैं। उनका यह स्टाइल सभी आने जाने वालों को आकर्षित करता है और एक हल्के-फुल्के अंदाज में ट्रैफिक भी मैनेज हो जाता है।

indianexpress.com


Advertisement

रंजीत कहते हैंः

‘ट्रैफिक कंट्रोल करना बहुत ही स्ट्रेस का काम होता है। ऐसे में वाहनचालक मून वॉक करते देख थोड़े आश्चर्यचकित होते हैं। साथ ही लोग सहयोग करने की मुद्रा में होते हैं। लिहाजा क्षेत्र में ट्रैफ़िक नियम तोड़ने वालों की संख्या में कमी आई है।’

वहीं, रंजीत का यह स्टाइल खासा लोकप्रिय हुआ है और वे अब अपने सहकर्मियों को भी इसकी ट्रेनिंग दे रहे हैं, जिससे ट्रैफिक कंट्रोल के नीरस काम को मजेदार बनाया जा सके। साथ ही ट्रैफिक को बेहतर किया जा सके। रंजीत फेसबुक पर भी बहुत ही लोकप्रिय हैं, जहां 50 हजार से अधिक लोग उनको फॉलो करते हैं।

इतना ही नहीं, बॉलीवुड स्टार्स भी हैं इनके दीवाने!

समाचार एजेंसी एएफपी को रंजीत कहते हैं कि वे माइकल जैक्सन के फैन रहे हैं और पिछले 12 सालों से ट्रैफिक रोकने के लिए मूनवॉक स्टेप को कॉपी करते रहे हैं। हाईकोर्ट क्षेत्र में वे ड्यूटी देते हैं, जहां पिछले 1 साल में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन में भारी कमी देखी गई है। रंजीत ने कहा कि एक यूनिवर्सिटी इस बात का अध्ययन कर रही है कि वो किस तरह ट्रैफिक को कंट्रोल करते हैं।

हालांकि कुछ महीने पहले ऐसे ही एक पुलिसवाले को कोलकाता में भी देखा गया था, जो डांस मूव के साथ ट्रैफिक को कंट्रोल करता था और ख़ासा लोकप्रिय हुआ था।

फिलहाल रंजीत सिंह उर्फ़ ट्रैफिक के माइकल जैक्शन को इस विडियो में देखिए!


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement