बिग-बॉस का हिस्सा रह चुके हैं शक्ति कपूर, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें

Updated on 3 Sep, 2018 at 3:26 pm

Advertisement

बॉलीवुड के सबसे बड़े कॉमेडियन और विलेन रह चुके अभिनेता शक्ति कपूर आज 66 वर्ष के हो चुके हैं। शक्ति बॉलीवुड के उन चुनिंदा अभिनेताओं में से है, जिन्होंने अपने हुनर के बल पर फिल्म जगत में अपनी एक खास पहचान बनाई। क्राइम मास्टर गोगो, नंदू और बलमा जैसे कई लोकप्रिय किरदारों में दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया। अपने दौर के लगभग सभी सुपरस्टार्स के साथ सक्रीन शेयर कर चुके शक्ति आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जुडे कुछ गहरे राज के बारे में जानते हैं।

3 सितंबर 1952 को राजधानी दिल्ली में जन्में शक्ति कपूर का असली नाम सिकंदरलाल कपूर है।

फिल्म जगत में कदम रखते ही शक्ति कपूर ने अपना नाम ‘सुनील’ से बदलकर शक्ति रख लिया था। शक्ति किसी फिल्मी परिवार से नहीं आते हैं, दिल्ली में उनके पिता की टेलरिंग की दुकान हुआ करती थी।

 

 

शक्ति की पूरी पढ़ाई दिल्ली से ही हुई है।

उन्होंने करोड़ीमल से ग्रेजुएशन करने के बाद एफटीआईआई में दाखिला लिया था। किसी भी किरदार में जान फूंक देने वाले शक्ति कपूर को शराब पीने की बुरी आदत है। उनकी इसी आदत की वजह से एक समय उनसे श्रद्धा कपूर नफरत करने लगी थी।

 

 

शक्ति कपूर मशहूर टीवी रियलिटी शो बिग बॉस का भी हिस्सा रह चुके हैं।

सीजन पांच में उन्होंने बतौर कंटेस्टेंट बिग बॉस शो में एंट्री ली थी। इस सीजन में वो अकेले पुरुष कंटेस्टेंट थे, जबकि बाकी सब प्रतियोगी महिलाएं ही थीं।

 

 

शक्ति के साइड रोल्स को इतना पसंद किया जाने लगा था कि फिल्म जगत में एक समय उन्हें बॉलीवुड के आलू का खिताब दे दिया गया था। बताया जाता है कि शक्ति कपूर एक बार अपने माता- पिता को अपनी फिल्म ‘इंसानियत के दुश्मन’ दिखाने ले गए थे। इस दौरान बलात्कर के एक सीन में शक्ति को देखकर उनके माता-पिता भड़क गए और फिल्म के बीच में ही हॉल से बाहर निकल आए।

 

शक्ति कपूर डेविड धवन के काफी चहेते थे।


Advertisement

वह डेविड धवन की 18 फिल्मों में काम कर चुके हैं। बता देें कि शक्ति कपूर ड्राइविंग के काफी शौकीन हैं। उनके पास लग्जरी कारों के साथ साथ बहुत सी स्पोर्ट्स कार्स भी हैं।

 

 

शक्ति कपूर मिथुन चक्रवर्ती और कादेर खान की काफी इज्जत करते हैं। कादेर खान को वो अपना गुरू मानते हैं, तो वहीं कुछ मामलों में वो मिथुन से भी सलाह मशविरा करते हैं। बॉलीवुड में कादेर खान और शक्ति कपूर की जोड़ी को काफी लोकप्रियता मिली। दोनों ने साथ में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

 

 

शक्ति कपूर की शादी फिल्म एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी की बहन शिवांगी कोल्हापुरी से हुई है। दोनों फिल्म ‘किस्मत’ में साथ काम भी कर चुके हैं।

 

 

साल 2005 में हुए इस स्टिंग ऑपरेशन से उनकी जिंदगी में खलबली मच गई थी। कास्टिंग काउच में फंसने के बाद फिल्म जगत में उनकी काफी किरकिरी हुई थी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement