इन 10 आसान तरीकों से पल भर में आप पर मर मिटेगी कोई भी लड़की

Updated on 4 Sep, 2018 at 2:47 am

Advertisement

पहली डेट हर किसी के लिए बहुत खास होती है और हर किसी की यही कोशिश होती है कि पहली डेट पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करें। पहला इंप्रेशन बहुत अहम होता है और अपनी पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए लड़के अक्सर पहली डेट पर बहुत ही सलीके से बात करते हैं। हालांकि, सिर्फ सलीके से बात करना ही काफी नहीं है। इसके अलावा भी बहुत सी चीज़ें ज़रूरी हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप पहली डेट पर अपनी पार्टनर को पल भर में इंप्रेस कर सकते हैं।

 

1. सही ड्रेसिंग

 

कपड़ों से आपका व्यक्तित्व बहुत बदल जाता है, इसलिए पहली डेट पर जाने से पहले ये देख लें कि कौन सी ड्रेस आप पर सूट हो रही है और हमेशा अच्छे कपड़े ही पहनें। साथ ही हेयर स्टाइल भी अच्छी होनी चाहिए और अच्छी खुशबू वाला परफ्यूम लगाएं।


Advertisement

 

 

2. तारीफ करें

 

अपनी तारीफ सुनना हर किसी को अच्छा लगता है, चाहे वो लड़की हो या लड़का। इसलिए पहली मुलाकात में अपने पार्टनर की ड्रेसिंग स्टाइल, बोलने के तरीके की तारीफ करें, मगर ध्यान रहे की तारीफ नेचुरल लगे बनावटी नहीं। साथ ही बात करते समय हमेशा उसे नाम से बुलाए इससे अपने-पन का एहसास होगा।

 

 

3. मीठी मुस्कान

 

जब आप पहली बार अपने पार्टनर से मिलें तो आपके चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट होनी चाहिए। इससे आप दोनों सहज होकर एक-दूसरे से बात कर सकते हैं और आपका समय अच्छा कटेगा।

 

 

4. खुलकर बात करें

 

सामने वाले को समझने के लिए बातचीत बहुत ज़रूरी है। इसलिए पहली मुलाकात में अपने पार्टनर से सहज होकर और खुलकर बात करें, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छ तरह समझ सकें और ये जान लें कि क्या आप दोबारा मिलना चाहेंगे। एक-दूसरे से उसकी प्रोफशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ सवाल जरूर पूछें।

 

 

5. नज़रें मिलाना

 

किसी से बात करते समय आई कॉन्टेक्ट यानी नज़रें मिलाना बहुत ज़रूरी है। कई बार आपकी आंखें भी बहुत कुछ बोल जाती हैं, जो ज़ुबां नहीं बोल पाती, इसलिए आई कॉन्टेक्ट ज़रूरी है।

 



 

6. सही बॉडी लैंग्वेज

 

मुंह से बिना कुछ कहे आपकी बॉडी लैंग्वेज भी बहुत कुछ कहती है। इसलिए पहली डेट पर पूरे आत्मविश्वास के साथ जाएं और कुर्सी पर आराम से बैठें। आपके चेहरे पर घबराहट या चिंता नज़र नहीं आनी चाहिए। आपके इस अंदाज़ से सामने वाला आप पर तुरंत फिदा हो जाएगा।

 

 

7. एक जैसी पसंद

 

बातचीत के दौरान जब आपको पता चलता है कि आप दोनों में बहुत सी चीज़ें कॉमन है, जैसे दोनों को ही क्रिकेट पसंद है और खाने के मामले में भी दोनों की पसंद एक जैसी ही है, तो आपके पास बात करने के लिए बहुत कुछ होगा। ऐसे में पार्टनर को इंप्रेस करना आसान होता है।

 

 

8. थोड़ा मज़ाक चलेगा

 

पहली डेट को दिलचस्प बनाने के लिए आप थोड़ा मस्ती मजाक कर सकते हैं, इससे पार्टनर को भी अच्छा लगेगा और वो आपके मज़ाकिया अंदाज़ पर मर मिटेगी। हो सके तो अपनी ज़िंदगी से जुड़ा कोई मज़ाकिया किस्सा सुनाएं इससे माहौल बेहतर बनेगा और उनका दिल जीत लेंगे।

 

 

9. अपने मूड पर काबू

 

आत्मविश्वास से भरपूर और सकारात्मक सोच वाले इंसान से लोग तुरंत प्रभावित हो जाते हैं, लड़कियां भी ऐसे ही लड़कों को पसंद करती है। इसलिए पहली डेट पर अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए शांत और हंसमुख बने रहें।

 

 

10. पूरी तरह से सिर्फ वहीं रहें

 

इसका मतलब ये है कि आपका ध्यान कहीं और नहीं होना चाहिए, इसलिए मोबाइल आईपैड जैसे गैजेट को खुद से दूर रखें और जिसके साथ डेट पर गए हैं पूरा फोकस सिर्फ उस पर ही रखें। इससे उसे भी लगेगा की आप उसे बहुत अहमियत देते हैं और वो आप पर तुंरत फिदा हो जाएगी।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement