यह बाघ हथियारबंद सिपाहियों के सामने घंटे भर डटा रहा, बाद में जो हुआ वह हैरत में डालने वाला है

author image
Updated on 15 Feb, 2018 at 7:02 pm

Advertisement

कोई बाघ अगर सामने आ जाए तो अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं। कलेजा मुंह में आ जाता है। ऐसे ही डरा सहमा एक शख्स आधी रात को पुलिस को कॉल करता है। फोन करने वाला शख़्स पुलिस को बताता है कि उसने अपने फार्म के पास एक बाघ को देखा है, जो आराम से बैठा हुआ है।

 

फोन कॉल के बाद पुलिस ने तुरंत ही वाइल्डलाइफ पार्क को सूचना दी और फार्म की तरफ निकल गई। सुरक्षा के लिए हथियारबंद दस्ता, वाइल्ड लाइफ़ पार्क की टीम सतर्क होकर मुस्तैदी से खड़े रहे।

 

करीबन एक घंटे तक सभी सुरक्षा दल बाघ को भगाने की कोशिशें करते रहे, लेकिन बाघ टस से मस होने का नाम नहीं ले रहा था।

 

 

उस बाघ में कोई मूवमेंट न देखते हुए पुलिस उसके करीब जाती है और फिर जो सामने आता है उससे सब चौंक जाते हैं।

 

हुआ यूं कि जिस बाघ को पकड़ने के लिए पुलिस ने इतनी मेहनत की, वो आखिर में एक खिलौना निकला।

 

 

दरअसल, ये पूरा मामला स्कॉटलैंड का है। पीटरहेड शहर की नॉर्थ ईस्ट पुलिस के पास देर रात को एक फोन कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद का नाम ब्रूस ग्रुब बताया। उसने पुलिस को बताया कि उसे फॉर्म में बाघ घुस आया है। उस शख्स को भी दूर से देखने पर ये खिलौने का बाघ असली लगा। फिर उसने तुरंत ही पुलिस को इसके बारे में सूचित किया।


Advertisement

 

ब्रूस ग्रुब thescottishsun

एक फेसबुक पोस्ट के जरिए ये पूरा वाकया दुनिया के सामने आया है, जिसके बाद से लोग स्कॉटलैंड पुलिस के मजे ले रहे हैं।

 

 

 

लेकिन पुलिस अधिकारी जॉर्ज कॉर्डिनोर ने बीबीसी से बातचीत में पुलिसकर्मियों द्वारा इस घटना से निपटने के तौर-तरीकों पर खुशी जताई। साथ ही नॉर्थ ईस्ट पुलिस के वेरिफाइड अकाउंट से इस घटना पर ट्वीट किया गया कि उनका उद्देश्य लोगों को बचाने के साथ अधिकारियों को सुरक्षित रखना है। जब तक आपको इस बात का पता नहीं चल जाता कि आप किस तरह की चुनौती से निपट रहे हैं, तब तक सभी विकल्पों पर विचार किया जाता है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement