बटर चिकन और पिज़्ज़ा-बर्गर खाते हुए कर लिया गजब का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन!

Updated on 22 Oct, 2018 at 3:32 pm

Advertisement

जंक फ़ूड खाने के शौकीन लोगों को सबसे ज़्यादा सेहत खराब होने का खतरा रहता है। खाने के चक्कर में इन्हें हेल्थ की फ़िक्र होती नहीं और फिर धीरे-धीरे मोटापे की जद में आ जाते हैं। खासकर शहरों में हर दूसरा-तीसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। लेकिन अब पहले से कई ज़्यादा लोग सेहत को लेकर सजग हो गए हैं।

 

130 किलो वजनी एकांश ने सब कुछ खाते हुए भी शरीर को ऐसा फिट कर लिया जो किसी बॉडी बिल्डर को भी चौंका दे। इनका गनाब का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा।

 

gqindia.com


Advertisement

 

एकांश ने महज़ 3 महीने में अपना वजन 35 किलो तक कम किया। इस बीच उन्होंने अपनी खाने की आदत में कोई बदलाव नहीं किया। फ़िटनेस की चाह रखने वालों के लिए एकांश का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। 29 वर्षीय एकांश होटल व्यवसाय से जुड़े हैं और खाने की लत के कारण उन्हें मोटापे ने घेर लिया था।

 

एकांश बताते हैं-

“लोग मोटापे को लेकर तरह-तरह के कमेंट किया करते थे। लिहाज़ा मुझे इसे कम करने की ज़रुरत महसूस हुई। मैं खुद जब आईने के पास खड़ा होता तो इससे निज़ात के ख्याल आते। इसके चलते ही मैंने फ़िटनेस को लेकर काम करना शुरू किया।”

 



 

एकांश सुबह नाश्ते में पीनट बटर और रोटी के साथ ओटमील या अंडे का सफेद भाग (एग व्हाइट) खाते हैं। दोपहर में ब्राउन राइस, चिकन, सलाद और दाल। वहीं डिनर में चिकन सलाद। उधर चीट डेज में एकांश बटर चिकन और पिज़्ज़ा भी खाते।

 

लेकिन खाने पीने के अलावा, हफ़्ते में तीन दिन एकांश अपने एब्स पर काम करते हैं और बाकी चार दिन वेट ट्रेनिंग पर फोकस करते हैं।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement