सब मर्द एक जैसे नहीं होते, जब तीन युवक बने एक महिला के रियल लाइफ़ हीरोज़

Updated on 26 Nov, 2018 at 7:03 pm

Advertisement

ऐसा लगता है हमारे देश में चाहे कितना भी सख्त कानून बना लो, कितने भी कैंपेन चला लो, लेकिन रेप की वारदात थमेगी नहीं। ये बेहद शर्मनाक बात है। कोलकता में कुछ दिनों पहले एक ऑटो ड्राइवर ने महिला को सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप की कोशिश की, मगर उसकी किस्मत अच्छी थी वो बच गई।

कुछ महीनों पहले दिल्ली का एक ऑटो वाला सोशल मीडिया पर हीरो बना था और इसकी वजह थी उसने देर रात एक महिला को सुरक्षित घर पहुंचाया और किराया लेने से भी इनकार कर दिया यह कहते हुए उसे सुरक्षित घर पहुंचाना उसका फर्ज़ था। काश! हमारे देश के सारे मर्दों की सोच ऐसी हो जाती तो फिर रेप को रोकने के लिए किसी कैंपेन और कानून की ज़रूरत ही नहीं पड़ती, मगर अफ़सोस ऐसा नहीं है।

 

ऑटो ड्राइवर ने की महिला से रेप की कोशिश (auto driver tried to rape woman)

punjabkesri


Advertisement

 

इस रिक्शे वाले ने महिला को सुरक्षित घर पहुंचाया तो उधर कोलकाता में एक ऑटो वाले ने महिला से रेप की कोशिश की। महिल ने रात 9.15 पर सॉल्ट लेक से घर जाने के लिए ऑटो लिया। ऑटो वाले ने कहा वीआईपी रोड पर बहुत ट्रैफिक है इसलिए वो दूसरे रास्ते पर ले गया। ऑटो एकदम सुनसान रास्ते से जाने लगा तो महिला को शक हुआ वो रोने लगी, चिल्लाने लगी।

 

इतने में पास से गुज़र रहे एक युवक को ऑटो से रोने की आवाज़ आई। उसे कुछ अनहोनी होने का शक हुआ। वो दौड़कर पास में ही खड़े अपने दोस्तों के पास गया और उनको सब कुछ बताया। फिर तीनों दोस्त सब कुछ छोड़-छाड़कर अपनी बाइक पर उस ऑटो को ढूंढने निकल पड़े। गरिमत रही ऑटो नज़र आ गया। जैसे ही वो ऑटो के पास पहुंचे, उन्हें एक औरत की चिल्लाने की आवाज़ सुनाई दी, वो मदद के लिए चिल्ला रही थी. ऑटो के एकदम क़रीब पहुंचकर उन्होंने देखा कि ऑटो ड्राइवर उस औरत के साथ ज़बरदस्ती कर रहा था।



 

युवकों ने उस महिला को इस दरिन्दे से बचा लिया और आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इन सतर्क युवकों की बदौलत महिला बच गई। आरोपी फ़िलहाल पुलिस की गिरफ्त में है। उस पर आईपीसी की धारा 363, 366, 354, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

 

 

इस वाकये से हर महिला को सबक लेना चाहिए।अगर आप रात के समय अकेले ट्रैवल कर रही हैं तो सबसे पहले ऑटो/टैक्सी का नंबर नोट करके घरवालों को भेज दें और लगातार फ़ोन पर उनसे बात करती रहें।


Advertisement

Tags

आपके विचार


  • Advertisement