इस क्रिकेटर की वजह से रैना और युवराज की वापसी असम्भव !

Updated on 20 Dec, 2017 at 7:00 pm

Advertisement

भारतीय टीम में नई प्रतिभाओं के आने से पुराने कुछ खिलाड़ियों के लिए चुनौती पेश आ रही है। खासकर सुरेश रैना और युवराज सिंह के लिए मुश्किलें हैं। भारत और श्रीलंका के बीच खेली गयी तीन मैच की वनडे सीरीज में इस युवा खिलाड़ी ने ऐसा प्रभावशाली प्रदर्शन किया कि सब उसके मुरीद बन गए हैं।

युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने बीते सीरीज में जमकर बल्ला चलाया।

श्रीलंका के साथ खेले गए वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा रोहित शर्मा तथा युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। श्रेयस ने अब टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

ऐसे में जब विराट खेलने उतरेंगे तो 4 नंबर पर श्रेयस खेलेंगे, जो पिछले मैच में 3 नंबर पर उतरे थे। हालांकि, भारतीय टीम 4 नंबर पर कई क्रिकेटरों को आजमाती रहती है, लेकिन श्रेयस के रूप में टीम को एक उम्दा ऑप्शन मिल गया है।


Advertisement

बदलते परिस्थिति में श्रेयस अय्यर के इस बेहतरीन प्रदर्शन से युवराज सिंह और सुरेश रैना की राह कठिन हो गई है। देखा जाए तो रणजी ट्रॉफी में सुरेश रैना का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वे रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। उधर, युवराज भी कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं।

हालांकि, युवराज सिंह ने हाल ही में यो-यो टेस्ट पास किया है, लेकिन भारतीय टीम में दोबारा वापसी करने के लिए पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाना होगा। तभी उनकी वापसी पर विचार हो सकता है। श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस का प्रदर्शन इन्हें टीम में काबिज कर दिया है।

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने बीते सीरीज में 3 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 54.00 के शानदार बल्लेबाज़ी औसत से 162 रन बनाये। उन्होंने इस सीरीज में 2 अर्धशतक के साथ ही 18 चौके और 3 छक्के लगाए हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement