डेटिंग ऐप के जरिए इस शख्स ने की दो महीने में 8 देशों की सैर, वो भी बिलकुल मुफ्त

Updated on 11 Feb, 2018 at 2:49 pm

Advertisement

आजकल के अधिकतर युवा पढ़ाई खत्म करने के बाद और नौकरी शुरू करने से पहले अपनी ज़िंदगी में कुछ फन करना चाहते हैं। जैसे कहीं घूमने फिरने निकल जाना, दुनिया की सैर करना, जहां उन्हें अनोखी चीज़ें और अलग-अलग तरह के लोगों से मिलने का मौक़ा मिले।

मगर हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता। कभी पैसों की कमी तो कभी समय का अभाव बीच में अड़ंगा डाल देता है। बस चंद खुशकिस्मत लोग ही ऐसे होते हैं, जो नौकरी शुरू करने से पहले अपने जीवन का पूरा आनंद ले पाते हैं और उन्हीं खुशकिस्मत लोगों में से एक है ब्रुसेल्स के एंथनी बोटा।

एंथनी ने 2 महीने में 8 अलग-अलग देशों की सैर की है और इस दौरान वो 21 अलग-अलग महिलाओं से मिले। अब लड़कों के मन में आ रहा होगा कि ‘यार, कितना लकी इंसान है ये…’

Travelling

 

26 साल के एंथनी ने अपनी यूनिवर्सिटी की पढ़ाई खत्म करने के बाद नौकरी शुरू करने से पहले ज़िंदगी में कुछ अलग और रोमांचक करने की सोची और इसके लिए उन्होंने बहुत ही अनोखा तरीक़ा निकाला।

 

एंथनी ने 8 देशों की सैर कर डाली, मगर उसके लिए उन्होंने अपनी जेब से एक रुपए भी खर्च नहीं किया। ये सब मज़ा उन्होंने टिंडरसर्फिंग (Tindersurfing) के ज़रिए मुफ्त में उठाया । बता दें कि टिंडरसर्फिंग एक डेटिंग ऐप है।

 

एंथनी ने इस ऐप के जरिए दुनियाभर के कई शहर की महिलाओं से बातचीत की और उनसे पुछा कि क्या वह कुछ दिनों के लिए उनके साथ रह सकते हैं।

Tindersurfing

 

अपने इस प्रयास में एंथनी कई महिलाओं से मिले। इसके बारे में खुद एंथनी कहते हैं-

“कुछ लोगों ने कहा कि ये बहुत अच्छा है, मगर ये उनके लिए नहीं है। कुछ ने कहा कि ऐसा संभव नहीं है क्योंकि वो अपने पैरेंट्स के साथ रहते हैं।”

 

एंथनी बहुत खुशकिस्मत रहे, क्योंकि कई महिलाओं ने न सिर्फ़ उन्हें अपना शहर घूमाने का ऑफर दिया, बल्कि रहने की जगह भी दी।

 

Tindersurfing

 


Advertisement

इसकी वजह से वो इतने कम समय में ढेर सारे लोगों से मिल पाएं। एंथनी कहते हैं कि इस दौरान वो कई नए लोगों से मिले और नई जगहों को एक्स्प्लोर किया।

 

Tindersurfing

 

दुनिया भर के अलग-अलग देशों की उनकी ये ट्रिप का सबसे दिलचस्प पहलू ये है कि इन सबके लिए उन्हें कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ा।

 

Tindersurfing

 

अपनी 2 महीनों की यात्रा में वो बेल्जियम, हॉलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, हंगरी, पोलैंड, स्लोवाकिया और चेक गणराज्य घूम चुके हैं।

 

एंथनी कहते हैं वो जितने भी देश घूमें उनमें पॉलैंड उनका फेवरेट डेस्टिनेशन रहा।

 

Tindersurfing

 

एंथनी ने अपनी इस पूरी यात्रा को यूट्यूब पर डाला है। विडियो देखने के लिए क्लिक करेः

 

 

एंथनी अपनी ट्रिप के दौरान मिले बहुत से लोगों से अब भी संपर्क में है और उनसे वादा किया है कि यदि वो ब्रुसेल्स आते है तो वह भी उनकी खातिरदारी करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement