7 संकेत जो बताते हैं आपकी तीसरी आंख खुल रही है

Updated on 9 Jan, 2018 at 4:54 pm

Advertisement

तीसरी आंख जिसे 7वां चक्र भी कहते हैं, हमें सीधा आध्यात्मिक केंद्र से जोड़ता है और यह आकाशीय अभिलेखों तक पहुंचने की भी क्षमता रखता है। तीसरी आंख के खुलने से हमें अपने आसपास हो रही चीज़ों के बारे में जानकारी मिलती है। यह ज्ञान, अंतर्ज्ञान, मानसिक स्थिति, उच्च चेतना और टेलिपैथी नियंत्रित करती है। पूरी तरह से खुली तीसरी आंख आपको अपने और प्रकृति के बीच गहरे संबंध का अनुभव करती है। ये कुछ लक्षण है जो बताते हैं कि आपकी तीसरी आंख खुल रही है।

1. आइब्रो के बीच में दबाव

 

जब आपकी तीसरी आंख खुल रही होती है, तो आपके माथे के बीच में यानी दोनों आइब्रों से बस थोड़ा ऊपर वाले एरिया में आपको दबाव महसूस होता है। यह संकेत है कि आपकी पिनियल ग्रंथी ऊर्जावन रूप से बढ़ रही है।

2. सचेत होकर खाना

जब आपकी तीसरी आंख खुल जाती है, तब आप समझते हैं कि सबकुछ ऊर्जा है। आपको समझ आता है कि फूड यानी खाना वाइब्रेशनल इन्फॉर्मेशन है। आप कुछ ऐसा खाना शुरू कर देंगे जो पहले नहीं खाते थे और पिछले कुछ समय से जो चीज़ आप खाते आ रहे हैं, उसे छोड़ देंगे। क्योंकि अब आप पता चल गया है कि क्या आसानी से आपको हज़म हो जाता है और अपने शरीर के लिए ज़रूरी ऊर्जा को लेकर सतर्क हो चुके हैं।

3. दृष्टिकोण बदलना

 

आपकी तीसरी आंख खुल रही है, इसका एक संकेत ये भी है कि आप अपने आसपास की चीज़ों को बिल्कुल अलग और नए दृष्टिकोण से देखने लगते हैं। यह चक्र आपको सभी चीज़ों में समानता देखने की क्षमता देता है। आप उच्च चेतना के स्तर पर पहुंच जाते हैं, जहां और अपने और दूसरों में कोई अंतर नहीं करते। आप अपने आपको और सूक्ष्म चेतना के साथ पहचान पाएंगे और आप अपने आपको को हर चीज़ के रूप में अनुभव करेंगे।

4. सोचने और विचार करने का तरीका बदल जाता है


Advertisement

 

जब आपकी तीसरी आंख खुलती है तो आप और अधिक अच्छी तरह ध्यान केंद्रित कर पाते हैं। आपके मस्तिष्क का भी विकास होता है। जब आप नई दुनिया से मिलते हैं, तब आपको जल्दी ही यह एहसास हो जाता है कि पहले आप जिस तरह सोचते थे वह अब सही नहीं है। आप अलग तरीके से सोचने लगते हैं.। आप गंभीर चीज़ों को भी आसानी से समझ लेते हैं। आप शांत रहते हैं, क्योंकि आपको पता है कि पूरी दुनिया आपके लिए ही है। आप अपने आसपास की चीज़ों पर अंधविश्वास नहीं करते और उसके बारे में सवाल करना शुरू कर देते हैं।

5. आप संवेदनशील हो जाते हैं

तीसरी आंख खुलने का ये भी एक संकेत है कि आप आवाज़ और प्रकाश के प्रति बहुत संवेदनशील हो जाते हैं। आप खास तरह की आवाज़ और टोन को लेकर बहुत संवेदनशील हो जाते हैं।

6. सिर में दर्द

जब आपकी तीसरी आंख खुल रही होती है तो आपको अपने सिर में दवाब महसूस होता है, इसमें चिंता की कोई बात नहीं हैं, क्योंकि हो सकता है कि आपकी कुंडलिनी ऊर्जा तीसरी आंख को बस खोलने ही वाली है।

7. स्पष्ट सपने देखना

 

ये भी एक संकेत है तीसरी आंख के खुलने का कि आपको बहुत स्पष्ट सपने दिखने लगते हैं। इन सपनों को आप कभी भुला नहीं पाते। तीसरी आंख के खुलने से मेलाटेशन लेवल बढ़ जाता है, जिस वजह से स्पष्ट सपने आते हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement