Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

इन 5 अभिनेताओं को जितनी शोहरत मिली है ये उससे कहीं अधिक के हकदार हैं

Updated on 6 September, 2018 at 7:18 pm By

बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के सफलता पाना लोहे के चने चबाने जितना ही मुश्किल काम हैं। बावजूद इसके कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर अलग पहचान तो ज़रूर बनाई हैं, लेकिन जब बात लाइमलाइट और शोहरत की आती है तो ये असल अभिनेता स्टार किड्स की चमक के आगे फीके पड़ जाते हैं। तभी तो फिल्म में इनकी एक्टिंग की तो लोग खूब तारीफ करते हैं, लेकिन बिना किसी बड़े स्टार के यदि इनकी फिल्म आ जाए, भले ही वो कितनी भी अच्छी हो तो लोगों की जेब से टिकट के पैसे नहीं निकलते। यह एक कड़वी सच्चाई है। भले ही कोई इसे माने या न मानें। चलिए आज हम आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड के ऐसे 5 अभिनेताओं से जिन्हें शोहरत तो काफी मिली है, लेकिन ये उससे कहीं अधिक के हकदार हैं।

1. मनीष चौधरी


Advertisement

 

अधिकतर फिल्म में मनीष अमीर व्यक्ति के रोल में नज़र आते हैं। उनके चेहरे पर बेहद अमीर बिज़नेसमैन की चमक दिखती है। मनीष ने कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाएं हैं।  मिकी वायरस में एसीपी सिद्धांत चौहान, बैंड बाजा बारात में सिद्धवानी, रॉकेट सिंह में सुनील पूरी का किरदार, नूर में शेखर, जन्नत 2 फिल्म में मंगल सिंह तोमर जैसे किरदार से उन्हें एक अलग पहचान मिली है। उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भले ही फ्लॉप रही हों, लेकिन उनकी एक्टिंग हमेशा ज़बर्दस्त रही है।

2. राजेश शर्मा

 

लुधियाना में जन्में राजेश नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के भूतपूर्व छात्र हैं।  राजेश ज़्यादातर फिल्मों में निगेटिव किरदार में ही नज़र आए हैं। उनके डायलॉग बोलने का स्टाइल गजब है। राजेश की कुछ बेहतरीन फिल्में हैं- खोसला का घोसला, इश्किया, नो वन किल्ड जेसिका, डर्टी पिक्चर, लव शव ते चिकेन खुराना, स्पेशल 26, घनचक्कर, बीए पास, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, एमएस धोनी, बेग़म जान और टॉयलेट एक प्रेम कथा।

3. ब्रिजेन्द्र काला

 



ब्रिजेन्द्र 17 सालों तक थिएटर आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुके हैं। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए उन्होंने एप्लिकेशन दिया था, लेकिन जब तक उनके घर पर इंटरव्यू की सूचना पहुंची, इसका बैच फुल हो चुका था। 1992 में मुंबई आने से पहले काला स्थानीय थिएटर ग्रुप के साथ जुड़े हुए थे। मुंबई आने के बाद उन्होंने अचला अशर के अधीन स्क्रीनराइटिंग की। फिर एक्टिंग में किस्मत आज़माई। कुछ फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की है जैसे- हासिल, जब वी मेट, फंस गया रे ओबामा, पान सिंह तोमर, आंखों देखी, गुड्डु रंगीला, मिस टनकपुर हाज़िर हो आदि प्रमुख हैं। हाल ही में वह वेब सीरिज में भी नज़र आए।

4. पंकज तिवारी


Advertisement

 

पंकज को अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑप वासेपुर से लोकप्रियता हासिल हुई। इस फिल्म में उन्होंने सुल्तान कुरैशी की भूमिका निभाई थी। बहुत कम लोग जानते होंगे कि पहले इस रोल के लिए अनुराग कश्यप ने पंकज को रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन कास्टिंग डायरेक्टर के कहने पर उन्हें ये रोल दिया गया और नतीजा सबके सामने था। पंकज भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्राम के छात्र रह चुके हैं। अपहरण, शौर्य, चिल्लर पार्टी, अग्निपथ, फुकरे, फुकरे रिटर्न्स, मांझी-द माउंटेनमैन, मसान, नील बटे सन्नाटा, अनारकली ऑप आरा, न्यूटन, बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया है।

5. संजय मिश्रा

 

संजय मिश्रा किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए। अपने बेहतरीन कॉमिक अंदाज़ से दर्शकों को गुदगुदाने वाले संजय की गिनती बेहतरीन अभिनेताओं में होती है। सालों पहले आने वाले टीवी सीरियल ऑफिस-ऑफिस में पान खाने वाले शुक्ला जी के रोल में उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्मों में अपने फनी रोल्स से दर्शकों को हंसाने वाले संजय ने मसान, न्यूटन, बादशाहो, जॉली एलएलबी, मिस टनकपुर हाजिर हो, दम लगाके हईशा, फंस गया रे ओबामा जैसी कई फिल्में की हैं।


Advertisement

बॉलीवुड में आज भी जितनी लाइमलाइट स्टार किड को मिलती है, उनती किसी नॉन फिल्मी बैकग्राउड से आए कलाकर को नहीं मिलती, वरना फिल्म रिलीज से पहले ही श्रीदेवी की बेटी जाह्न्वी और सैफ की बेटी सारा अली खान इतनी पॉप्युलर नहीं हो जातीं।

Advertisement

नई कहानियां

सोशल मीडिया पर छाया ये सेक्सी ‘आइसक्रीम मैन’, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर छाया ये सेक्सी ‘आइसक्रीम मैन’, वायरल हुआ वीडियो


तो इसलिए देश के सबसे बड़े टैक्सपेयर हैं अक्षय कुमार? रितेश देशमुख ने बताई वजह

तो इसलिए देश के सबसे बड़े टैक्सपेयर हैं अक्षय कुमार? रितेश देशमुख ने बताई वजह


टैटू की दीवानगी में इस लड़की ने बना डाला रिकॉर्ड, दोस्त कहते थे पागल

टैटू की दीवानगी में इस लड़की ने बना डाला रिकॉर्ड, दोस्त कहते थे पागल


गेमिंग वर्ल्ड में कदम रखने की तैयारी में Snapchat!

गेमिंग वर्ल्ड में कदम रखने की तैयारी में Snapchat!


अमित भड़ाना: वकालत की पढ़ाई की, लेकिन दिल की सुनी और बने गए यूट्यूब स्टार

अमित भड़ाना: वकालत की पढ़ाई की, लेकिन दिल की सुनी और बने गए यूट्यूब स्टार


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर