Advertisement

अब ऐसा दिखता है काजोल का पहला हीरो, पिता ने मां-बहन को गोली मारकर की थी आत्महत्या

7:37 pm 12 Apr, 2018

Advertisement

बाजीगर, करण अर्जुन व डीडीएलजे जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी दिग्गज अभिनेत्री काजोल ने साल 1992 में आई फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में काजोल के हीरो रहे कमल सदाना उन अभिनेताओं में से हैं जो गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गए हैं।

 

 

कमल की जिंदगी बेहद उतार-चढ़ाव भरी रही है और उन्होनें अपनी युवावस्था में ऐसे दुःख झेले हैं जो किसी भी इंसान को अंदर तक झकझोर कर रख दें।

पिता बृज सदाना ने कमल के 20वें जन्मदिन पर उनकी मां सईदा खान एवं बहन नम्रता की गोली मारकर ह्त्या कर दी थी। ह्त्या के बाद उन्होंनें खुद भी आत्महत्या कर ली थी।

 

 

कमल के अनुसार उनकी मां सईदा एवं पिता बृज के बीच अक्सर झगड़े हुआ करते थे। 21 अक्टूबर, 1990 की रात भी दोनों के बीच हुए झगड़े के बाद पिता बृज सदाना ने अपनी लाइसेंसी बन्दूक से पहले अपनी पत्नी और फिर बेटी को गोली मार दी।

 

पिता ब्रिज सदाना ने कमल पर भी गोलियां चलाई, लेकिन वे किसी तरह वहां से बच निकले।

इस हादसे ने कमल के दिल व दिमाग पर काफी गहरा असर डाला था। जिससे उबरने के लिए उन्हें मनोचिकित्सकीय काउन्सलिंग का सहारा लेना पड़ा था। कमल आज भी उस भयानक रात को याद कर कहते हैं कि उन्हें नहीं पता उनके पिता ने ऐसा क्यों किया।

अब ऐसी जिंदगी जीते हैं कमल

कमल ने फिल्म बेखुदी के बाद रंग, बाली उमर को सलाम, रॉक डांसर, मोहब्बत और जंग, विक्टोरिया नंबर 203 जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि, रंग के अलावा बाकी सभी फिल्में असफल ही रही।

 

 


Advertisement

बतौर अभिनेता फिल्मों में सफलता न मिलने के बाद कमल ने कर्कश व साल 2014 में आई फिल्म ‘रोर : टाइगर्स ऑफ़ द सुंदरबन्स’ का निर्देशन भी किया।

 

 

साल 2006 में कमल टीवी सीरियल ‘कसम से’ में भी अभिनय कर चुके हैं।

 

 

कमल मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन के साथ शादी के बंधन में बंधे। इस दंपत्ति के दो बच्चे भी हैं।

 

 

कमल व लीसा का एक 13 साल का बेटा अंगद व 11 साल की बेटी लीया है।

 

 

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हुए हैं जो गुमनामी के अँधेरे में खो जाने के बाद दोबारा कभी दुनिया से रूबरू नहीं हुए। इनमें से कुछ भुला दिए गए और कुछ को दुनिया आज भी याद करती है। शायद आने वाले सालों में कमल एक बार फिर निर्देशक या अभिनेता के तौर पर हमारे सामने आएं, लेकिन फिलहाल तो उन्होंने रूपहले परदे से दूरी बना रखी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement