फ्लोरिडा के नाइटक्लब में आतंकवादी हमला; 50 मरे, हमलावर उमर मतीन की भी मौत

author image
Updated on 12 Jun, 2016 at 8:16 pm

Advertisement

अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित समलैंगिकों के एक नाइट क्लब में हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 50 लोगों के मारे जाने की खबर है। गोलीबारी करने वाले संदिग्ध आतंकवादी को भी मार गिराया गया है। यह जानकारी एबीसी न्यूज ने दी है।

उसकी पहचान उमर मतीन के रूप में की गई है। अफगानी माता-पिता की संतान उमर मतीन अमेरिकी नागरिक था। वह फ्लोरिडा के पोर्ट लुई में रहता था।

ओरलैंड पुलिस के हवाले से बताया गया है कि उमर मतीन पूरी तैयारी के साथ आया था। उसने पल्स नाइट क्लब में घुसते ही 300 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया और गोलीबारी शुरू कर दी।

इस घटना में पहले 20 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली थी, लेकिन अब यह आंकड़ा 50 पर पहुंच गया है। करीब 42 लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने नाइटक्लब को चारों तरफ से घेर लिया और लोगों की छुड़ाने की कोशिश की। इस हमले में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है।

फ्लोरिडा में पिछले 24 घंटे में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले शुक्रवार को एक थियेटर में एक बंदूकधारी ने गोली मारकर गायिका क्रिश्टिना ग्रिमी की हत्या कर दी थी। जिस समय गोली मारी गई ,गायिका ने उस समय ही अपना कार्यक्रम खत्म किया था।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement