जहां एक तरफ़ यूपी पुलिस को फ़टकार पड़ रही है, वहीं इस पुलिसकर्मी ने सबका दिल जीत लिया है

Updated on 2 Oct, 2018 at 6:31 pm

Advertisement

देश में गुलामी के समय से ही पुलिस की सेवा ली जा रही है। लिहाजा आज़ादी के बाद पुलिस के साथ बर्बरता की छवि चिपक गई है। लोग उनके बारे में अनाप-शनाप बोलते हैं लेकिन पुलिस लगातार जनता की सेवा, सुरक्षा में लगी रही है। छोटी-मोटी घटना-दुर्घटना की बात अलग होती है। या फिर यूं कह लें कि किसी एक-आध पुलिस की कारगुजारियों पर सबको आरोपी नहीं बना सकते। ऐसी ही एक घटना लखनऊ में हुई जहां एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने ऐपल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मारकर हत्या कर दी। देशभर में इस घटना को लेकर आक्रोश है।

 

इसी बीच इस एक पुलिसकर्मी ने ऐसा कारनामा किया है कि सब इनकी सराहना करते नहीं थक रहे।

 

 

गौरतलब है कि एक पुलिसकर्मी जो बच्चे के साथ दिख रहा है, उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो चली है। ये तेलंगाना राज्य पुलिस का कर्मचारी है जो किसी परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी दे रहा है। हेड कॉन्स्टेबल मुजीब-उर-रहमान ने एक महिला परीक्षार्थी के बच्चे को तब तक संभाले रखा जब तक कि एग्जाम खत्म नहीं हो गया। देखते ही देखते ये तस्वीर वायरल हो गई और लोग रहमान की खूब तारीफ़ कर रहे हैं।

 

बता दें कि रहमान की ये तस्वीर महबूबनगर की एसपी रमा राजेश्वरी ने सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने लिखा कि मूसापेट थाने में कार्यरत हेड कॉन्स्टेबल मुजीब-उर-रहमान बॉयज जूनियर हाई स्कूल में एसपीटीपीसी एग्जाम के समय ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने एक बच्चे को तब तक संभाले रखा जब तक उसकी मां अन्दर परीक्षा दे रही थी।


Advertisement

 

 

यकीनन ऐसी तस्वीरें दूसरे लोगों को मानवता की सीख देती हैं। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए हमें उसकी उपयोगिता पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि एक बेहतर समाज और बेहतर देश का निर्माण हो सके।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement