गोवा से तीन घंटे की देरी से चली तेजस एक्सप्रेस, तय समय से एक मिनट पहले ही पहुंच गई मुंबई

author image
Updated on 13 Jun, 2017 at 12:10 am

Advertisement

तेज रफ्तार के साथ विमान जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं वाली पहली तेजस ट्रेन एक बार फिर चर्चा में है। इस बार हवा से बात करने वाली तेजस एक्सप्रेस ने वो कर दिखाया, जिसने सबको चौंका दिया।

तेजस एक्सप्रेस गोवा से तीन घंटे की देरी से मुंबई के लिए रवाना हुई। इसके बावजूद ट्रेन अपने निर्धारित समय से एक मिनट पहले ही मुंबई पहुंच गई।

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन टाइमटेबल में बदलाव की वजह से तेजस 3 घंटे की देरी से चली थी। अपने तय समय के अनुसार, यह ट्रेन गोवा से सुबह 7:30 बजे निकलती है। वहीं, शाम 7:45 पर मुंबई पहुंचती है।

इस बार तीन घंटे की देरी से तेजस एक्सप्रेस गोवा से सुबह साढ़े दस बजे चली। देरी के बावजूद भी 750 किमी का सफर तय कर यह ट्रेन 7 बजकर 44 मिनट पर मुंबई के छत्रपति टर्मिनल पर पहुंच गई।

कोंकण रेलवे के मुख्य प्रवक्ता एलके वर्मा ने बताया –

“देरी को देखते हुए तेजस एक्सप्रेस को कर्मली से कुडल स्टेशन के बीच 153 kmph, कुडल से रत्नागिरी स्टेशन के बीच 137 kmph और फिर रत्नागिरी से पनवेल के बीच 125 kmph की रफ्तार से दौड़ाया गया। इस तरह तेजस ने अपना खोया हुआ समय वापिस हासिल कर लिया और मुंबई अपने तय शेड्यूल पर पहुंच गई।”


Advertisement

इस ट्रेन का उद्घाटन 22 मई को केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) से किया गया था। यह ट्रेन कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

तेजस से सफर करने पर यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं जैसे कॉफी वेंडिंग मशीन, सीट के पीछे एलईडी टीवी, सीसीटीवी कैमरे और जीपीएस-आधारित सूचना डिस्प्ले जैसी कई सुविधाएं दी गई हैं।

Advertisement

आपके विचार