शादी करेंगे लालू के लाल तेज प्रताप, जीवन संगिनी के रूप में इस लड़की को चुना

Updated on 6 Apr, 2018 at 1:11 pm

Advertisement

बिहार के दो सियासी घराने अब रिश्तेदारी के बंधन में बंधने वाले हैं। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी एेश्वर्या राय से होने जा रही है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि हो गई है।

 

 


Advertisement

तेज प्रताप की शादी को लेकर इससे पहले भी चर्चाएं होती रही हैं।

 

बताया जा रहा है कि इसी महीने की 18 तारीख को पटना के मौर्या होटल में एेश्वर्या राय और तेज प्रताप की सगाई हो जाएगी। वहीं, 12 मई को ये दोनों शादी  के बंधन में बंध जाएंगे। हालांकि, लालू परिवार के करीबी और राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने शादी की निर्धारित तिथि की पुष्टि नहीं की है।

 

 

परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक चंद्रिका राय दरअसल बिहार के 10वें  मुख्यमंत्री रह चुके दरोगा राय के बेटे हैं। एेश्वर्या के दादा दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रह चके हैं।

 



ऐश्वर्या राय चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं। एेश्वर्या के अलावा चंद्रिका राय के दो बच्चे हैं। एेश्वर्या ने अपनी स्कूली शिक्षा पटना से पूरी की, जबकि उच्च शिक्षा पाने के लिए वह दिल्ली आ गई थीं।

 

 

तेज प्रताप ने अपनी शादी का जिम्मा हमेशा से माता पिता पर छोड़ रखा था। उनका मानना था कि शादी-ब्याह माता पिता ही तय करते हैं, लिहाजा बहू का चुनाव भी उनके  द्वारा ही किया जाएगा। बता दें कि बीते दिनों सुशील मोदी के बेटे की शादी के दौरान तेज प्रताप ने अपनी शादी की जिम्मेदारी सुशील मोदी को ये कहते हुए सौंपी थी कि परिवार में बच्चों के लिए दुल्हन खोजने की जिम्मेदारी बड़े- बुजुर्गों की होती है।

 

 

चारा घोटाले के तहत दोषी ठहराए जाने के बाद सजा काट रहें राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव इन दिनों बीमारी के चलते एम्स में भर्ती हैं। ऐसी संभावनाएं है कि वो पेरोल पर तेज प्रताप की शादी में शामिल होंगे।

वहीं, तेज प्रताप की शादी  की खबरों को लेकर राजद के सर्मर्थकों और विधायकों के बीच काफी खुशी है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement