Advertisement

सड़क पर गाना सुनते हुए झूम रहा था, भेज दिया जेल

3:48 pm 24 Aug, 2017

Advertisement

हेडलाइन आपने सही पढ़ा है। सऊदी में सड़क पर गाना सुनते हुए नाचने पर एक किशोर को गिरफ़्तार कर लिया गया है। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि इस देश में ऐसा कई लोगों के साथ हो चुका है, जब उन्हें नाचने-गाने पर दंडित किया गया।


Advertisement

संकुचित विचारों के लिए सऊदी अरब समूचे विश्व में हास्य का पात्र बनता रहा है है। सोशल मीडिया के दौर में ऐसी चीजें वायरल होते देर नहीं लगती। अब खबर है कि एक 14 वर्षीय किशोर को सड़क पर डांस करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है। किशोर का विडियो वायरल हो चुका था, लिहाजा प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई है।

बताया जा रहा है कि किशोर पर ‘अनुचित सार्वजनिक व्यवहार’ का आरोप है, जिसके बाद ही कार्रवाई की गई है। अब तक किशोर की नागरिकता के बारे में पता नहीं चल सका है। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाना बाकी है कि उस पर क्या कार्रवाई की जाएगी।

करीब 45 सेकंड के इस विडियो क्लिप में किशोर सड़क पर कारों के आगे एक पुराने हिट गाने ‘माकारेना’ पर नाचता दिखाई दे रहा है। जानकारी के अनुसार यह क्लिप जुलाई 2016 में पहली बार सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी। सोशल मीडिया पर इस किशोर के समर्थन व विरोध में अनेक विचार आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले ही सऊदी के दक्षिण-पश्चिम में एक कॉन्सर्ट के दौरान सिंगर को ‘नाचने’ के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। सऊदी अरब एक इस्लामिक रूढ़िवादी देश है जहां बच्चों को भी गिरफ्तार कर दंडित किया जा सकता है। यहां संहिताबद्ध दंड कानून की व्यवस्था नहीं है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement