यह चायवाला पीएम मोदी के अभियान में दे रहा है उनका साथ, शुरू की एक अनोखी पहल

author image
Updated on 14 Nov, 2016 at 11:24 am

Advertisement

500 और 1000 के बड़े नोटों को बंद करने की घोषणा के बाद से ही लोगों के पास आम जरूरतों को भी पूरा करने के लिए पैसे नहीं बचे हैं।

जितने कुछ छुट्टे पैसे बचे हैं वह उनको सोच समझकर खर्च कर रहे हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी को देखते हुए दिल्ली के एक चायवाले ने लोगों को ऑनलाइन पेमेंट का ऑप्शन दिया है।

सरकार की नोटबंदी का समर्थन करते हुए आरके पुरम इलाके में चाय की दुकान चलाने वाले मोनू अपने सभी ग्राहकों से 7 रुपए की चाय के लिए खुले पैसे मांगने की बजाए, लोगों की परेशानी को समझते हुए पेटीएम से पेमेंट ले रहे हैं।

इस अनोखी पहल पर मोनू चायवाले का कहना हैः 


Advertisement

“सात रुपये से कम का भी पेमेंट ऑनलाइन लेकर मैं सरकार के कदम का समर्थन कर रहा हूं, साथ ही इससे लोगों को भी मदद मिल रही है।”

वहीं, मोनू की दुकान में आए एक ग्राहक ने इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि यह पहल वाकई काबिलेतारीफ है, क्योंकि फिलहाल कैश और छुट्टे पैसों की लोगों के पास बेहद कमी है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से देशभर के बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही है। सरकार द्वारा 1000 और 500 के पुराने नोटों को बंद करने  के बाद से लोगों के पास कैश की कमी हो गई है। ऐसे में इस चायवाले का यह एक कदम वाकई काबिलेतारीफ है।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement