टीम इंडिया ने बांग्लादेश को धोया, 6ठी बार एशिया कप जीत कर रचा इतिहास

author image
Updated on 7 Mar, 2016 at 11:04 am

Advertisement

टीम इंडिया ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने सबसे अधिक 6 बार यह कप जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में यह दूसरी बार है जब टीम इंडिया ने यह खिताब जीता है।

bhaskar

bhaskara Cup

बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम ने भारत के सामने 121 रन का लक्ष्य रखा था। इसका जवाब देते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन (60) और विराट कोहली (41 नाबाद) की शानदार पारी की मदद से सिर्फ 13.5 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर आसान जीत दर्ज कर ली।

मीरपुर में तेज बारिश की वजह से भारत-बांग्लादेश के बीच फाइनल करीब दो घंटे की देरी से शुरु हो सका था। बारिश की वजह से मैच को 15-15 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 120 रन बनाए।

अश्विन, बुमराह, नेहरा और जडेजा ने 1-1 विकेट लिए। काेहली ने एक रन आउट किया।


Advertisement

एशिया कप 2016 टूर्नामेन्ट में भारत का सफर शानदार रहा है। टीम ने पहले मैच में बांग्लादेश को 45 रन से हराया, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। टीम इंडिया ने तीसरे मैच में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, वहीं चौथे मैच में संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 9 विकेट से हराया था।

लगे भारत माता की जय के नारे

मैच खत्म होने के बाद भारतीय खेमे की तरफ से स्टेडियम में भारत माता की जय के नारे लगाए गए। हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि ये नारे किसने लगाए थे। ये नारे उस वक्त लगे जब शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के लिए बुलाया गया था। जब धोनी जीत की ट्रॉफी लेने आए उस वक्त भी भारत के समर्थन में नारेबाजी हुई।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement