…तो क्या आखिरकार रवि शास्त्री ही होंगे टीम इंडिया के कोच?

author image
Updated on 10 Jul, 2017 at 10:42 am

Advertisement

आज टीम इंडिया के मुख्य कोच के नाम की घोषणा होने की संभावना बन रही है। कोच पद के लिए कुल 10 लोग दावेदार हैं, जिनमें टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर रवि शास्त्री को सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली के साथ बेहतर ट्यूनिंग की वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

यह भी कहा जा रहा है कि विराट कोहली की सहमति तथा कोच पद पर नियुक्ति का आश्वासन मिलने के बाद ही रवि शास्त्री ने इस पद के लिए आवेदन किया है। कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच अनबन की वजह से मुख्य कोच का पद खाली है। कुछ दिन पहले ही कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी (CAC) मुंबई में उम्मीदवारों की जांच-परख के लिए बैठक करेगी। अब तक मुख्य कोच के पद के लिए बीसीसीआई को 10 आवेदन मिले हैं। रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूजनर, राकेश शर्मा (ओमान नैशनल टीम कोच), फिल सिमंस और उपेंद्र ब्रह्मचारी (इंजिनियर, क्रिकेट का बैकग्राउंड नहीं) ने इस पद के लिए आवेदन किया है। हालांकि, इस दौर में रवि शास्त्री का नाम सबसे आगे चल रहा है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आज 10 में से 6 लोगों का साक्षात्कार होगा। इन 6 लोगों में शास्त्री, सहवाग, मूडी, सिमंस, पायबस और राजपूत के नाम शामिल हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement