इस चायवाले के पास है 400 करोड़ की संपत्ति, छापेमारी में हुआ खुलासा

author image
Updated on 17 Dec, 2016 at 1:36 pm

Advertisement

गुजरात के सूरत से जो खबर आईं है वो चौकाने वाली है। एक वक्त में ठेले पर कभी 50 पैसे की चाय बेचने वाला किशोर भजियावाला आज 400 करोड़ की संपत्ति का मालिक है। पिछले चार दिनों में आयकर विभाग की छापेमारी में किशोर के पास से करीबन 400 करोड़ के दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले चार दिन की तहकीकात में, 16 दिसम्बर को खोले गए 8 लॉकर में 13 किलो सोना, चांदी और 5 लाख की नकदी बरामद की गई है। वहीं उससे पहले 15 नवम्बर को कई और लॉकर्स में एक करोड़ 8 लाख रुपये मिले। इसके अलावा 75 लाख की कीमत के गहने भी बरामद हुए।

आयकर विभाग को किशोर के पास से ऐसे दस्तावेज भी बरामद हुए है जिसमें शक जताया जा रहा है कि किशोर फर्जी दस्तावेजों के जरिए किसान बना और इसी बीच उसने एक साल में ही 400 बीघा जमीन भी खरीदी, जिसकी मार्किट वैल्यू 600 करोड़ आंकी जा रही है।


Advertisement

बताया जा रहा है कि किशोर पहले सूरत के उधना में ठेले पर चाय पकौड़ी बेचता था, और फिर उसने ऊंची ब्याज दरों में लोगों को पैसा देने का धंधा शुरू कर दिया।

महीने की साढ़े सात करोड़ की कमाई करने वाला किशोर, सालाना डेढ़ करोड़ का ही टैक्स भरता है। किशोर पर आरोप है कि उसने एक मंदिर का निर्माण करवाकर और अपनी पत्नी कमल भजियावाला के नाम पर एक एनजीओ खुलवाकर, अपने काले धन को सफेद किया है। अब इन सभी आरोपों की जांच की जा रही है।

चायवाले से फायनेंसर बनने किशोर ने अभी इस पूरे मामले में फिलहाल अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement