यह चायवाला प्रति माह कमाता है 12 लाख रुपये, कई लोगों को दे रहा है रोजगार

Updated on 6 Mar, 2018 at 1:33 pm

Advertisement

दुनियाभर में एक से एक कमाने वाले लोग हैं, सफल बिजनेसमैन हैं। लेकिन वे लोग ऐसे क्षेत्र में काम कर रहे हैं, जिनमें अच्छी-खासी कमाई होती है। लेकिन क्या कभी किसी चायवाले को एक महीने में लाखों में कमाते सुना है?

 

जानकर हैरानी होगी कि पुणे के नवनाथ येवले चाय बेचकर प्रति माह 12 लाख रुपये कमाते हैं।

 


Advertisement

नवनाथ येवले टी हाउस के मालिक हैं, जो कि शहर की सबसे लोकप्रिय चाय की दुकान है। येवले ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि साल 2011 में उन्हें चाय बेचने एवं इसे एक ब्रांड के रूप में विकसित करने का विचार आया।

 

नवनाथ कहते हैं-

 

“असल में, मैं चाहता था कि चाय का कारोबार भी बड़ा हो. पुणे में कई चाय दुकान तो हैं लेकिन कोई बड़ा ब्रांड नहीं है. चाय पीने वालों कोई अच्छे स्वाद चाहिए लेकिन उन्हें वो मिल नहीं रहे थे. इसलिए मैंने चाय की गुणवत्ता के विषय में अध्ययन किया और एक बड़ा ब्रांड स्थापित करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया।”

 



बता दें कि वर्तमान में, येवले के पास पुणे में दो आउटलेट हैं और प्रत्येक आउटलेट रोजाना लगभग 3-4 हजार कप चाय बेचते हैं, जिसके परिणामस्वरूप 10 से 12 लाख रुपये की कमाई होती है।

 

 

नवनाथ अपने योजना के अनुरूप चाय के बिजनेस को एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के रूप में विकसित करना चाहते हैं, जिससे रोजगार का भी सृजन होगा।

 

नवनाथ की मानें तो उनके खुद के आउटलेट्स में करीब 10 से 14 कर्मचारी हैं। वे लगभग 100 और आउटलेट्स के विस्तार की सोच रहे हैं, जिससे और अधिक रोजगार पैदा होंगे।

 

‘पकौड़े से रोजगार’ विषय पर संसद से सड़क तक बहस जारी है और इस बीच चाय के व्यवसाय में नवनाथ ने एक कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement