टैक्सी में छूटा 8 लाख का कीमती सामान से भरा बैग, ईमानदार ड्राइवर ने पुलिस को सौंपा

author image
Updated on 5 May, 2017 at 4:38 pm

Advertisement

आज की दुनिया को जहां मतलबी कहा जाता है, उसी बीच दिल्ली के एक टैक्सी ड्राइवर ने जो मिसाल कायम की है वो वाकई काबिले तारीफ है।

दिल्ली की सड़कों पर सुबह से रात तक टैक्सी चलाकर अपने परिवार का पेट भरने वाले देवेन्द्र ने करीब आठ लाख रुपये मूल्य के सामान और कैश दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस अधिकारियों को जमा कराया।

driver
24 वर्षीय ड्राइवर देवेन्द्र को अपनी टैक्सी में एक बैग मिला। एक मुसाफिर यह बैग देवेन्द्र की टैक्सी में ही भूल गया। इस बैग में सोने के जेवरात, लैपटॉप, एक एप्पल का आईफोन, एक कैमरा और करीब 70 डॉलर की करेंसी थी। इन सभी की कुल कीमत 8 लाख रुपए थी।

हुआ कुछ यूं कि देवेंद्र ने अपनी टैक्सी में सवार एक यात्री को सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में किसी होटल के पास छोड़ा। उसके बाद देवेंद्र कनॉट प्लेस की ओर चले गए।

जब वह बाद में अपनी गाड़ी की साफ-सफाई करने लगे तो उन्हें पीछे की सीट पर एक बैग दिखाई दिया। जब उन्होंने बैग खोला तो वह थोड़ा घबरा गए क्योंकि उसमें कई कीमती सामान थे।



इसके बाद देवेंद्र सीधा दिल्ली डोमेस्टिक एयरपोर्ट के रिसेप्शन पर जा पहुंचे। उन्होंने जो भी घटित हुआ उसकी जानकारी वहां मौजूद अधिकारियों को दी।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात डिप्टी पुलिस कमिश्नर संजय भाटिया, ड्राइवर की ईमानदारी से खासा प्रभावित हुए।


Advertisement

बैग की तलाशी लेने पर उस बैग में एक शादी का कार्ड मिला। कार्ड में लिखे गए फ़ोन नंबर से संपर्क कर बैग के मालिक का पता लगाया गया। जरूरी कार्रवाई के बाद बैग को मालिक के हवाले कर दिया गया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement