इस धाकड़ बाइक के सामने फेल है बुलेट भी, पहाड़ पर भी दौड़ती है सरपट

Updated on 3 Oct, 2018 at 11:03 am

Advertisement

बाइक तो आपने बहुत सारी देखी होगी और कई सारी डिज़ाइन्स की बाइक चलाई भी होगी, लेकिन ऐसी बाइक तो यकीनन आपने नहीं देखी होगी जो कीचड़ से लेकर टेढे-मेढ़े रास्तों और सीढ़ियों तक सरपट दौड़ती चली जाए और वो भी बिना किसी दिक्कत। आम बाइक तो सड़क के छोटे-मोटे गड्ढ़ों पर ही हिचकोले खाने लगती है, लेकिन ये धाकड़ बाइक किसी सुपरहीरो से कम नहीं है। ये बाइक चलाकर आप भी अपने सुपरहीरो बनने का सपना ज़रूर पूरा कर सकते हैं। यकीनन नहीं हो रहा तो खुद ही देख लीजिए।

टॉरस बाइक के सामने फेल है बुलेट भी

 

 


Advertisement

मोटे पहियों वाली बेहद साधारण दिखने वाली ये बाइक कोई मामूली बाइक नहीं है। इसे सभी बाइक्स का बाप कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इस बाइक के फीचर्स तो गजब के हैं कि साथ ही इसे आप बैग में समेटकर भी रख सकते हैं। हैरान हो गए न, ये बाइक है ही कमाल की, जो देखता है हैरान रह जाता है।

 

 

देखें वीडियोः

 

 

इस बाइक का नाम टॉरस है, जिसे रूस में बनाया गया है। आमतौर पर बाइक जहां बहुत भारी होती है, वहीं टॉरस बस दिखने में ही बड़ी लग रही है, इसका वज़न काफी कम है। ये इतनी हल्की कि एक आम इंसान इसे आसानी से उठा सकता है। रूस ने इस बाइक को खासतौर पर जंगलों में आने-जाने के लिए बनाया है, मगर ये कमाल की बाइक अब दुनिया भर में मशहूर हो चुकी है अपने धाकड़पन और खास विशेषताओं के कारण।

क्या आप भी ये वाइक चलाना चाहेंगे?


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement