मछली के शरीर पर बने थे टैटू और नंबर्स, जब सच सामने आया लोगों ने पीट लिया माथा

Updated on 13 Oct, 2018 at 1:20 pm

Advertisement

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी ‘खोदा पहाड़ निकली चुहिया’, कुछ ऐसी ही हुआ है एक मछली के मामले में। फिलीपींस में पिछले साल एक अजीबोगरीब मछली पकड़ी गई थी। मछली के पूरे शरीर पर टैटू और कुछ नंबर्स लिखे थे। इस मछली को देखते ही लोग हैरान रह गए और उस वक़्त मछली की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी, लेकिन मछली के टैटू का जो राज सामने आया है वो तो कुछ ज़्यादा ही हैरान करने वाला है।

 

 

फिलीपींस में पिछले साल जब ये टैटू वाली मछली पकड़ी गई थी, तब कुछ लोगों ने इसे तंत्र-मंत्र से जोड़कर देखा, तो साइंटिस्ट इसे एलियंस का कोर्डवर्ड बताने लगे। जितने मुंह उतनी कहानी बनने लगी, लेकिन सच किसी को नहीं पता था। आखिरकार मछली के टैटू और नंबर्स का सच उसी मछुआरे ने उजागर किया जिसने उसे पकड़ा था।

 

यह कहानी है मई 2017 की जब फिलीपींस के मिंडानाओ में रहने वाले 41 साल के जोसिमो तानो ने एक मछली पकड़ी थी। यह मछली मार्लिन प्रजाति की थी औक इसकी लंबाई करीब 6.5 फीट थी।


Advertisement

 

 

24 किलो की ये मछली बाकी मछलियों से बिल्कुल अलग थी। मछली के शरीर पर पत्तियों के निशान और कुछ अक्षर, नंबर्स आदि बने हुए थे। इसे देखकर लोग हैरान रह गए और तरह-तरह की बातें बनाने लगे, लेकिन कुछ दिनों बाद ही मछुआरे जोसिमो ने मछली के टैटू और नंबर का रहस्य उजागर किया।

 

 

उसने बताया कि मछली को पकड़ने के बाद उसने मछली को अपनी प्रिंटेड टी शर्ट में लपेटकर काफी समय तक रखा था और मछली के शरीर पर बने ये निशान उसके टी-शर्ट के ही प्रिंट है। जैसे किसी खाने वाली चीज़ को न्यूज़पेपर में लपेटने पर उसपर अक्षर छप जाते हैं वैसे ही टीशर्ट का प्रिंट मछली पर छप गया और ऐसा केमिकल रिएक्शन की वजह से हुआ था। तो इस मछली का न तो जादू-टोना से कुछ लेना देना है और न ही एलियंस से।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement