मुफ्त में करिए इस खूबसूरत आइलैंड की सैर, छह महीने के लिए पूरा टापू आपका

author image
Updated on 24 Jan, 2017 at 2:05 pm

Advertisement

जरा सोचिए दुनिया की इस भागदौड़ में आपको कहीं ऐसी जगह जाने का मौका मिल जाए, जहां कोई रोक-टोक नहीं, समय से भी आगे भागने की जद्दोजहद न हो, तो फिर बात ही क्या। अगर आप प्रकृति को करीब से महसूस करना चाहते हैं, कहीं ऐसी ही जगह पर जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपका यह ख्वाब पूरा हो सकता है।

जी हां, ऑस्टेलिया के टजमेनिया आइलैंड में पार्क और वाइल्डलाइफ सेवा ऐसे लोगों की तलाश में है, जो आइलैंड पर रहकर उसकी देखभाल कर सकें। खास बात यह है कि इसके लिए आपको अपनी जेब ढीली नहीं करनी होगी।

 ऐसे करें इस सुनहरे मौके के लिए आवेदन

आपको www.parks.tas.gov.au या www.wildcaretas.org.au पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। एप्लीकेशन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2017 है।

अगर इसमें आपका सिलेक्शन हो जाता है तो आपको मार्च से सितंबर या सितंबर से मार्च तक इस खूबसूरत से आइलैंड में जाने का मौका मिलेगा। जरा सोचिए प्रकृति की गोद में दिन-दुनिया से एक दम दूर, फुरसत के कुछ महीने बिताने के लिए पूरा का पूरा आइलैंड आपका होगा।

हालांकि, आइलैंड पर जाने के लिए कुछ शर्ते रखी गई है। मसलन आपका स्वस्थ्य अच्छा होना चाहिए।  इस तरह दूर के इलाकों में रहने में कोई दिक्कत न हो और आपके साथ एक और अन्य साथी भी  होनी चाहिए। यातायात के लिए आपके पास हेलीकॉप्टर होगा, जिससे आप जहां चाहें आ जा सकते हैं।

आइलैंड में मौज मस्ती करने साथ-साथ आपको थोड़ा काम भी काम करना होगा। वहां की इमारतों और पेड़-पौधों की देखभाल, मौसम की जानकारी इत्यादि आपको भेजनी होगी। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको पैसे भी दिये जाएंगे।

तो देर किस बात की। अगर आप है रोमांचक सफर के शौकीन, तो बस निकल पड़िए इस खूबसूरत आइलैंड की सैर पर।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement