#MeToo : 10 साल पहले छेड़-छाड़ से तंग आकर इस अभिनेत्री ने छोड़ दिया था बॉलीवुड!

Updated on 27 Sep, 2018 at 11:29 am

Advertisement

दुनियाभर में फिल्मों में काम देने के नाम पर महिलाओं का शोषण किया जाता रहा है। खासकर बॉलीवुड में इस तरह का शोषण तो जग जाहिर है। विश्वभर में महिलाओं के साथ हो रही ज्यादती को देखते हुए साल 2017 में हॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत हुई। इस मूवमेंट के दौरान बहुत सी महिलाओं ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार और शारीरिक शोषण की घटनाओं को खुलकर उजागर किया, जिसमें  बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी शामिल थीं।

 

View this post on Instagram

More new looks coming soon!!

A post shared by Tanushree Dutta (@iamtanushreeduttaofficial) on

साल 2008 में बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने इसके तहत उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई थी। ऐसा करने वाली शायद वह बॉलीवुड की पहली एक्ट्रेस थीं।

तनुश्री ने एक दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज़’ की शूटिंग के दौरान एक्टर ने उनके साथ बदतमीज़ी की थी, लेकिन उनकी आवाज़ उठने से पहले ही दब गई। इस वाकये के बाद तनुश्री बॉलीवुड में काफी असहज महसूस करने लगी थीं। धीरे- धीरे वह फिल्म जगत से कहीं ओझल हो गईं।

 


Advertisement

 

इसमें उन्होंने बताया कि फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज़’ की शूटिंग के दौरान एक बॉलीवुड अभिनेता ने उनके साथ बदतमीज़ी की थी। इस दौरान बॉलीवुड के साथ- साथ हॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियों ने भी अपनी आप बीती बयां की। हालांकि, भारत में गिनी चुनी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ ने ही फिल्म जगत की दिग्गज हस्तियों के नाम का खुलासा करने की हिम्मत जुटाई, जिसके चलते बॉलीवुड में #MeToo अपना खास रंग नहीं दिखा सका।

 

 

तनुश्री को आखिरी बार साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘अपार्टमेंट’ में देखा गया था। अब वह बॉलुवीड से पूरी तरह दूरी बना चुकी हैं और फिलहाल अमेरिका में हैं। मालूम हो कि फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में तनुश्री इमरान हाशमी के साथ बोल्ड अवतार में नज़र आई थीं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement