ये है दुनिया की सबसे लंबे टांगों वाली लड़की, हाईट जानकर दातों तले दबा लेंगे उंगलियां

Updated on 27 Jul, 2018 at 5:39 pm

Advertisement

ये दुनिया अनोखे लोगों से अटी पड़ी है। आप जिधर जाते हैं, वहां आपको अलग-अलग तरह के लोग देखने को मिलते हैं। हर शख्स में एक ऐसी खास बात होती है, जो उसे दूसरों से अलग बनाती है। इनमें कुछ लोग ऐसे भी है जिनका रंग-रूप और कद-काठी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। रुस की रहने वाली येकातेरीना में भी कुछ ऐसी ही खास बात है, जिसकी वजह से वो हमेंशा चर्चा में रहती हैं। दरअसल, येकातेरीना को दुनिया की सबसे लंबी टांगों वाली लड़की बताया जा रहा है।

 

29 वर्षीय एथलीट येकातेरीना लिसीना अपनी टांगो को वजह से दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है। बताया जा रहा है कि उनकी लंबाई 6 फुट 9 इंच है, जिसके चलते हर कहीं उनकी लंबाई के चर्चे हो रहे है। येकातेरीना का दावा है कि उनके पैर की लंबाई 52.4 इंच है।

 

 

 

16 साल की उम्र में येकातेरीना के पास अपने करियर के लिए दो विकल्प थे बास्केटबॉल या मॉडलिंग। उन्होंने करियर की शुरुआत बतौर बास्केट बॉल प्लेयर की और साल 2008 के ऑलंपिक में रूसी महिला टीम का प्रतिनिधित्व कर कांस्य पदक जीता।


Advertisement

 

 

 

येकातेरीना अब खेल से रिटायर हो चुकी हैं और मॉडलिंग की दुनिया में हाथ हाजमा रही है। वो दुनिया की सबसे लंबी मॉडल का खिताब अपने नाम करवाना चाहती हैं। येकातेरीना जब अन्य लोगों के साथ खड़ी होती हैं तो लोग उनके कंधे तक भी नहीं पहुंच पाते। उन्हें देखते ही आस-पास खड़ा हर व्यक्ति उनके साथ तस्वीर खिंचवाना चाहता है। कैटरीना के पिता का कहना है कि जन्म के समय से ही वो सामान्य बच्चों से ज्यादा तेजी से बढ़ने लगी थीं।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement