दर्जी के इस बेटे ने हासिल किया ऐसा मुकाम कि आपको भी होगा फख्र

Updated on 22 Apr, 2018 at 8:41 pm

Advertisement

जज्बा हो तो सफलता मिलती ही मिलती है। ऐसा ही कुछ केरल के एक दर्जी के घर देखने को मिला। दर्जी के बेटे को 19 लाख रुपये के सालाना पैकेज की जॉब मिली है। जी हां! मेहनत और लगन की ऐसी मिसाल कम ही देखने को मिलती हैं।

 

एक गरीब परिवार में जन्मे जस्टिन फ़र्नांडिस को हैदराबाद की एक कंपनी ने भारी पैकेज ऑफर किया है। इस ऑफर के साथ ही जस्टिन ने आईआईएम-नागपुर के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। बताया जा रहा है कि आईआईएम के इतिहास में अभी तक इतना बड़ा सैलेरी पैकेज किसी को नहीं मिला था। नागपुर से ग्रेजुएट जस्टिन फ़र्नांडिस को वैल्यू लैब्स कंपनी ने एसोसिएट डायरेक्टर पद के लिए चुना है।

 

 


Advertisement

बता दें कि जस्टिन के पिता ने अपने पिता से सीखकर दर्जी का काम शुरू किया था। उनका काम ठीक से चल नहीं पा रहा था, लिहाजा तंगी के हालत थे। खासकर रेडीमेड कपड़ों से उनके कारोबार को खासा नुकसान पहुंचा। वे सरकारी सहयोगों, अनुदानों और राशन से अपना काम चला पा रहे थे।

 

जस्टिन की बुआ ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया और जस्टिन ने सरकारी कॉलेज से स्कॉलरशिप मिलने के बाद बी-टेक की डिग्री हासिल किया। इसके बाद ही उन्होंने आईआईएम-नागपुर से एमबीए किया। हालांकि जस्टिन का यह दूसरा जॉब है। उन्होंने 2 साल तक एक प्राइवेट सॉफ़्टवेयर कपंनी में काम किया।

 

जाते-जाते बता दें कि जस्टिन स्पोर्ट्स मैनेजर बनने की ख्वाहिश भी रखते हैं। हमारी तरफ से  उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement