फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ में दिखी इस सुपरकार की अब हो गई है ऐसी हालत

author image
Updated on 18 Nov, 2017 at 5:41 pm

Advertisement

‘टार्जन: द वंडर कार’, जब भी आप यह सुनते हैं आपके दिमाग में क्या आता है ? यक़ीनन 2004 में रिलीज़ हुई अभिनेता अजय देवगन की फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ की सुपरकार आपको याद आती होगी। यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर सकी हो, लेकिन इस फिल्म में इस्तेमाल कि गई एक सुपरकार ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

 

हालांकि, आज उस कार की हालत देख आप उसे पहचान नहीं पाएंगे। इस कार को एक फेसबुक यूजर ने खोज निकाला है।

 


Advertisement

दरअसल, विक्रम नाम के यूजर को एक कार मिली है। यह ऐसी वैसी कार नहीं, बल्कि टार्जन: द वंडर कार है। जी हां, वही कार जो 2004 में आई अजय देवगन, वत्सल सेठ और आएशा टाकिया की फिल्म में नजर आई थी। फिल्म की कहानी कार के इर्द-गिर्द लिखी गई थी। इस कार का डिज़ाइन यूनिक था। युवाओं को इसका मॉडल पसंद आया था। फिल्म में दिखी यह कार 1991 में आई टोयोटा एमआर2 पर बेस्ड थी।

 

आपको जानकार हैरानी होगी ये कार आज कबाड़ में पड़ी हुई है। जैसे ही ये कार विक्रम नाम के फेसबुक यूजर को दिखाई दी, उन्होंने इसकी तस्वीरें फेसबुक पर डाल दी और देखते ही देखते, ये फोटोज सोशल मीडिया में वायरल हो गई हैं।

 



 

कहा जा रहा है कि फिल्म के फ्लॉप हो जाने के कारण यह आज तक मार्केट में लांच नहीं हो सकी। फिल्म की नाकामी की वजह से टार्जन कार अब कबाड़ में पड़ी हुई है।

 

v

 

इस कार की तुलना 2004 की मित्सुबिशी एक्लिप्स और फरारी 348 से होती थी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह कार मशहूर कार डिजायनर दिलिप छाबड़िया ने डिजायन की थी और इसे बनाने में कुल 8 महीने का समय लगा था।

 

 

फिल्म रिलीज होने के बाद इस कार को बेचने का प्रयास किया गया था। उस समय इसकी कीमत 2 करोड़ रुपए लगाई गई थी, लेकिन इसे कोई खरीदार नहीं मिला। इसके बाद साल 2006 में फिर एक बार इसे सिर्फ 35 लाख रुपए में बेचने की कोशिश की गई, लेकिन यह उस वक्त भी नहीं बिकी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement