हिजबुल आतंकी सरगना सलाहुद्दीन की धमकी, कश्मीर को बना देगा भारतीय सैनिकों की कब्रगाह

author image
Updated on 4 Sep, 2016 at 10:37 am

Advertisement

आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने धमकी दी है कि वह कश्मीर में सैकड़ों आत्मघाती हमले करेगा और यहां चल रही शांति प्रक्रिया को सफल नहीं होने देगा।

सलाहुद्दीन ने धमकी दी है कि वह कश्मीरी युवाओं को आत्मघाती हमलावरों के तौर पर तैयार करेगा, जो घाटी को भारतीय सैनिकों की कब्रगाह के रूप में तब्दील कर देंगे।

टाइम्स ऑफ इन्डिया की इस रिपोर्ट के मुताबिक सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर में शांति की बहाली के लिए चल रही वार्ता प्रक्रिया को व्यर्थ करार दिया। सलाहुद्दीन ने कहा कि कश्मीर का कोई समाधान नहीं है सिर्फ हथियारों की जंग और हमला ही एक रास्ता है।

इस पाकिस्तानी आतंकवादी सरगना का बयान ठीक उस समय आया है, जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर पहुंच रहे हैं। यहां आज कश्मीर घाटी में तनाव कम करने और शांति प्रयासों पर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में पिछले 58 दिनों से तनाव जारी है। हिंसा में मरने वालों की संख्या 73 तक पहुंच गई है। यहां कई स्थानों पर अब भी कर्फ्यू लगा हुआ है।



अखबार से बातचीत करते हुए सलाहुद्दीन ने कहा कि जब तक भारत यह स्वीकार नहीं कर लेता कि कश्मीर एक विवाद है, बातचीत का कोई फायदा नहीं है। उसने धमकी दी कि हिजबुल का संघर्ष सिर्फ कश्मीर तक केंद्रित नहीं रहेगा, बल्कि आसपास के कई और इलाकों में अपना संघर्ष तेज किया जाएगा।

हिजबुल आतंकी सरगना ने कहा कि बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में हालात बदले हैं। कश्मीर में आंदोलन महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंच चुका है। उसने कहा कि जब तक भारत कश्मीर को एक विवादित नहीं मानेगा तब तक बातचीत नहीं हो सकती।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement