हर कोई जानना चाहता है कौन है ये शख्स, जिसने कुछ इस तरह मिलाया PM मोदी से हाथ

author image
Updated on 19 Apr, 2018 at 6:52 pm

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप के तीन देशों की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। अपने दौरे के पहले चरण पीएम मोदी स्वीडन के स्टॉकहोम पहुंचे।

 

 


Advertisement

यहां ‘वेलकम नमो’ के पोस्टर के साथ खड़े भारतीय समुदाय के लोग प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक पाने के लिए बेताब थे। जैसे ही पीएम का आगमन हुआ लोगों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।

 

 

सब भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को देख उत्साहित हो उठे। हर कोई उनसे हाथ मिलाना चाहता था। लोगों का यह उत्साह देख पीएम मोदी ने भी लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा:

 

“मैं इस अभिवादन के लिए स्टॉकहोम के भारतीय समुदाय के लोगों का धन्यवाद करता हूं।”

 

 

पीएम मोदी ने जो तस्वीरें शेयर की, उनमें से दो तस्वीरों में एक ही आदमी उनके साथ हाथ मिलाते हुए देखा गया। अब आप कहेंगे इसमें कौन सी बड़ी बात है।

 

दरअसल, एक तस्वीर में उस शख्स के सिर पर टोपी नजर आ रही है, वहीं दूसरी तस्वीर में वह बिना टोपी के है।

 

 

अब इन्हीं दो तस्वीरों को लेकर ट्वीटर पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं। जोस कोवेको नाम के ट्विटर यूज़र ने जैसे ही ये तस्वीरें डाली लोगों ने इस पर मजे लेने शुरू कर दिए और कुछ ने अपने तर्क भी दिए।

 

 



 

यही नहीं इसके बाद तो ट्विटर पर इस शख्स को ढूंढने की कवायद ही शुरू हो गई। कहते हैं न सोशल मीडिया के जमाने में किसी को ढूंढना अब मुश्किल नहीं रह गया है। ऐसे में इस शख्स के नाम की भी पहचान कर ली गई।

 

बताया जा रहा है कि इस शख्स का नाम गगन है। मोदी के साथ हाथ मिलाने की तस्वीर छाने के बाद जोस कोवेको ने इस शख्स के बारे में पता लगाया और पाया कि गगन सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करते।

 

 

आखिरकार इन तस्वीरों के पीछे की सच्चाई भी सामने आ गई है। दरअसल, पहली तस्वीर में शख्स ने टोपी जरूर पहनी थी, लेकिन बाद में जब मोदी दोबारा पीछे की ओर आए तो उसने पीएम मोदी के सम्मान में टोपी उतार दी थी।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement