बॉलीवुड के ये 10 सितारे भी बेहद अंधविश्वासी हैं, आपको यकीन नहीं होगा

Updated on 6 Feb, 2018 at 6:24 pm

Advertisement

जो लोग ज़िंदगी में किसी चीज़ से डरते हैं वो उस डर से बचने के लिए कई बार अंधविश्वास का सहारा लेते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके जीवन की नकारात्मकता खत्म हो जाएगी। वैसे ये डर सिर्फ़ आम लोगों को ही नहीं होता, बल्कि बॉलीवुड सितारों के मन में भी कोई न कोई डर है तभ तो वो भी कई तरह के अंधविश्वास का सहारा लेते दिखते हैं। चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड सितारें अपनी ज़िंदगी की सकारात्मक बनाने के लिए कौन से टोटके आज़माते हैं।

1. रणवीर सिंह

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह अक्सर बीमार हो जाते थे, इसलिए उनकी मां ने उनके टखने पर एक काला धागा बांधा था, जो आज भी रणवीर ने निकाला नहीं है। रणवीर को लगता है कि इसी धागे की वजह से अब वह स्वस्थ रहते हैं।


Advertisement

2. कैटरीना कैफ

 

कैटरीना कैफ अपनी हर फिल्म की रिलीज़ से पहले अजमेर में ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर ज़रूर जाती हैं। वह दरगाह में अपनी फिल्म की कामयाबी की दुआ मांगने जाती हैं और अक्सर उनकी ये दुआ कुबूल भी हो जाती है।

3. करीना कपूर-सैफ अली खान

 

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, करनी का बर्थडे 21 सितंबर को आता है यानी 2+1=3 और सैफ अली खान का 16 अगस्त यानी 1+6= 7. इसलिए ये कपल नंबर 3 और 7 को अपने लिए लकी मानते है। इनकी कार की नंबर प्लेट में भी ये दोनों नंबर हैं।

4. राकेश रोशन

 

राकेश रोशन मानते हैं कि  ‘K’ (क) अक्षर से शुरू होने पर उनकी सारी फिल्में हिट होती हैं।

5. आमिर खान

 

आपने कभी ध्यान दिया है कि आमिर खान की फिल्में साल के आखिर यानी दिसंबर में ही क्यों रिलीज़ होती है, क्योंकि आमिर को ऐसा लगता है कि दिसंबर में रिलीज़ होने पर उनकी फिल्में ज़्यादा कमाई करती हैं। कहीं न कहीं उनका ये विश्वास सही भी है।



6. दीपिका पादुकोण

 

फिल्म पद्मावती की रिलीज़ से पहले भी दीपिका सिद्धिविनायक मंदरि में दर्शन के लिए पहुंची थी। दरअसल, दीपिका बप्पा को बहुत मानती हैं, इसलिए अपनी हर फिल्म की रिलीज़ से पहले वो सिद्धिविनायक ज़रूर जाती हैं।

7. रणबीर कपूर

 

बॉलीवुड के इस चॉकलेटी हीरो का मानना है कि उनकी मां नीतू कपूर का बर्थ डेट उनका लकी चार्म हैं। तभी तो उनकी गाड़ी के नंबर प्लेट में भी 8 नंबर है, जो उनकी मॉम का बर्थ डेट है।

8. ऋतिक रोशन

 

शायद आपको पता होगी कि ऋतिक के हाथ में 5 नहीं, बल्कि 6 उंगलिया हैं। उनके अंगूठे से अटैच एक और छोटा सा अंगूठा है जिसे ऋतिक अपने लिए लकी मानते हैं, तभी तो उन्होंने इसे कटवाने से इनकार कर दिया था। ऋतिक को लगता है कि उनके इस अंगूठे में बहुत ताकत है।

9. अक्षय कुमार

 

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी के मन में अजीब सा डर है, उन्हें लगता है कि अपनी फिल्म की रिलीज़ के समय यदि वो देश में रहेंगे तो उनकी फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी। इसलिए हर फिल्म की रिलीज़ से पहले ही वो विदेश चले जाते हैं।

10. शाहरुख खान

 

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख सिर्फ़ वही गाड़ी चलाते हैं जिसके नंबर प्लेट में ‘555’  नंबर हो. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी वो इसी नंबर की बाइक चलाते दिखे हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement