क्या आप मिया खलीफ़ा और सनी लियोनी से मिलना चाहते हैं? मिलिए दिल्ली में, इस जगह पर!

Updated on 1 Dec, 2018 at 5:34 pm

Advertisement

हमारे समाज में महिलाओं को एक ऑब्जेक्ट यानी वस्तु की तरह देखने वाला नज़रिया बदलने में लगता है काफ़ी समय लगेगा। कई बॉलीवुड फ़िल्में भी ऐसी हैं, जिनमें हीरोइनों को महज़ सेंसुअल ऑब्जेक्ट की तरह दिखाया जाता है। यानी महिलाएं कुछ भी कर लें कुछ ऐसे भी हैं जो  उन्हें एक ऑब्जेक्ट से ज़्यादा कुछ नहीं समझते। दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने तो सारी हदे ही पार कर दी हैं।

 

 


Advertisement

‘वीर जी मलाई चाप वाले’ नाम के इस रेस्टोरेंट ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बड़ा ही क्रिएटिव मेन्यू बनाया है। इस मेन्यू में जो डिश का नाम दिया गया है ज़ाहिर है आप उसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहरा सकते। बिज़नेस को बढ़ाने के लिए क्रिएटिविटी और नए आइडियाज़ का इस्तेमाल करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन क्रिएटिविटी के नाम पर महिलाओं का अपमान कतई बर्दाशत नहीं किया जा सकता।

 

एक सोशल मीडिया यूज़र ने रेस्टोरेंट के मेन्यू का फ़ोटो शेयर किया है और कुछ डिश के नाम को हाइलाइट किया है। आप खुद ही देख लीजिए-

 

 

‘सनी लियोनी चाप’, ‘मिया खलीफ़ा चाप’ और ‘बेबी डॉल चाप’। सनी लियोनी पॉर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बन चुकी हैं और मिया खलीफ़ा पॉर्न स्टार हैं। चाहे उनका प्रोफेशन कुछ भी हो, लेकिन हैं तो महिलाएं ही न। अपना प्रोडक्ट बेचने के लिए इस तरह से किसी के नाम पर डिश का नाम रखना कहां तक सही है।

 

 

आप रेस्टोरेंट वाले की मंशा शायद समझ सकते हैं उसने सोचा होगा हमारे देश में पॉर्न स्टार का नाम सुनते ही यंग जनरेशन खिंची चली आती है, तो उनके नाम पर डिश का नाम रखने से कुछ तो फ़ायदा मिलेगा ही।

रेस्टोरेंट के इस मेन्यू को लेकर आपकी क्या राय है, नीचे कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement