62 की उम्र में भी सनी का ढाई किलो का हाथ सब पर भारी है, ये है इनका फ़िटनेस सीक्रेट

Updated on 19 Oct, 2018 at 3:29 pm

Advertisement

अपने दमदार एक्शन और ज़बरदस्त डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर अभिनेता सनी देओल 62 साल की उम्र में भी इतने फिट और हेल्दी हैं  उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। आज सनी देओल का बर्थडे है। इस मौके पर आपको बॉलीवुड के इस सुपरफिट अभिनेता का फ़िटनेस सीक्रेट बताते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी सनी देओल सिगरेट और शराब को हाथ तक नहीं लगाते। एक तो पंजाबी और दूसरा फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े होने का बावजूद कोई शराब न पीए ये बात हज़म नहीं होती, मगर सनी पाजी शराब को हाथ तक नहीं लगाते, शायद इसलिए 62 की उम्र में भी वो 40 साल के दिखते हैं।

 

 

शराब और सिगरेट से दूरी बनाने के अलावा सनी रूटीन से योगा और एक्सरसाइज़ करते हैं।

 

खुद को फिट रखने के लिए कोई गेम खेलना भी एक अच्छा तरीका है। सनी भी टेबल टेनिस और स्‍क्‍वैश खेलते हैं। इसके अलावा कभी किसी हिल स्टेशन पर जाने पर वो ट्रैकिंग भी करते हैं। सनी शारीरिक और मानसिक रूप से हेल्दी रहने के लिए खेल को बहुत ज़रूरी मानते हैं, वो रोज़ाना स्विमिंग भी करते हैं।


Advertisement

 

 

वर्कआउट के साथ ही डायट का ख्याल रखना भी बहुत ज़रूरी होता है। सनी जंक फूड, शराब और सिगरेट से पूरी तरह दूर रहते हैं और मिठाई की तरफ तो देखते भी नहीं। घर का बना खाना ही पसंद करते हैं। रोटी, दाल, चावल सब्जी, पापड़ के साथ ही रोज़ाना स्प्राउट्स खाते हैं।

खुद को हेल्दी बनाए रखने के लिए वो दूध-दही और हरी सब्जियां रोज़ खाते हैं और हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाते रहते हैं, जिससे शरीर को एनर्जी मिलती रहती है। मेथी के परांठे सनी की फेवरेट डिश है।

 

 

1982 में फ़िल्म ‘बेताब’ से डेब्यू करने वाले सनी अभी भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उनकी आने वाली फ़िल्म है ‘भैयाजी सुपरहिट’, जो 26 अक्टूबर को रिलीज़ होगी। साथ ही वो अपने बेटे को भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement