बिना फिल्मों में काम किए सालाना सौ करोड़ से ज्यादा कमाते हैं सुनील शेट्टी, जीते हैं रफ-टफ लाइफ

author image
Updated on 11 Aug, 2018 at 1:32 pm

Advertisement

आज बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी अपना 57वां जन्मदिन बना रहे हैं। बलवान, गोपी किशन, दिलवाले, अंत, मोहरा, कृष्णा, रक्षक, बार्डर, हेरा-फेरी, धड़कन जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम करे चुके ‘अन्ना’ 90 के दशक के स्टाइलिश एक्टर्स में से एक माने जाते हैं।

 

मजबूत कद-काठी, भारी-भरकम आवाज और भोली-भाली सूरत वाला यह एक्टर 90 के दशक सुपरस्टार है। सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में लगभग 110 फिल्मों में काम किया है।

 


Advertisement

suniel shetty films

 

 

उन्होंने फिल्मों में एक सच्चे आशिक से लेकर बेहतरीन विलेन का किरदार निभाया। अपन विलेन लुक और जानदार डॉयलॉग्स की वजह से सुनील को ‘धड़कन’ और ‘मैं हूं ना’ के लिए दो बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक का अवार्ड भी मिला।

 

suniel shetty look

 

सुनील शेट्टी ने फिल्म इंडस्ट्री में तो अपना नाम जमाया ही, साथ ही बिज़नेस में भी वह खूब नाम कमा रहे हैं।

 

90 के दशक में अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स को कड़ी टक्कर देने वाले सुनील शेट्टी अब अपना ज्यादातार समय बिजनेस को देते हैं।



 

आज वह बड़े परदे पर भले ही एक्टिव न हो, लेकिन उनकी सालाना कमाई 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। उनकी देश के कई शहरों में होटल्स और रेस्टोरेंट की चैन है।

 

suniel shetty hotel

 

सुनील शेट्टी मिस्चीफ डाइनिंग बार और क्लब H2O चलाते हैं। मुंबई के कई इलाकों में इसकी ब्रांच है। उधर होटल ‘रॉयल इन’ नाम से एक रेस्टोरेंट चेन भी है।

 

suniel shetty restaurant

 

इसके इलावा, उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस ‘पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट’ और बुटीक भी है। यही नहीं, वह सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम मुंबई हीरोज के कप्तान भी हैं। इन सबसे उन्हें हर साल करोड़ों की कमाई होती है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement