टीम इंडिया का यह दिग्गज खिलाड़ी जल्द ले सकता है संन्यास, करियर में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए

Updated on 11 May, 2018 at 7:58 pm

Advertisement

खेल एक ऐसा क्षेत्र है जहां लोगों को अधिक दिनों तक मौक़ा नहीं मिलता। जब तक फिट हैं तब तक हिट हैं या इसे ऐसे भी कहा जा सकता है कि जब तक हिट हैं, तब तक फिट हैं। क्रिकेट में भी ऐसा होता है।

 

टीम इंडिया का यह क्रिकेटर अब खेल के सभी फ़ॉर्मेट को अलविदा कहने के फिराक में है।

 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुब्रमण्यम बद्रीनाथ शीघ्र अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। इन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 10 हजार से अधिक रन बनाया है और दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किए जाते हैं। आईपीएल में बद्रीनाथ कॉमेंटेटर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वहीं, पिछले साल उन्होंने रणजी मैच भी नहीं खेला था। लिहाजा पिछले कुछ समय से संन्यास के कयास लगाए जा रहे थे।

 

 


Advertisement

तमिलनाडु के बद्रीनाथ टीम इंडिया के लिए टेस्ट, वन-डे और टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। इन्होंने अगस्त 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे और फरवरी 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में खेला था और मात्र 63 रन बनाए। इसके अतिरिक्त इन्होंने टीम इंडिया की ओर से 7 वन-डे और एक टी-20 मैच खेला है।

 

इतना ही नहीं, इन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेला। साल 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्होंने अपना अंतिम आईपीएल मैच खेला था। बद्रीनाथ ने आईपीएल में कुल 95 मैचों के 67 पारियों में उन्होंने 1441 रन बनाए है, जिसमें 11 अर्धशतक भी शुमार हैं।

 

 

बताते चलें कि बद्रीनाथ तमिलनाडु, विदर्भ व हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं। इन्हें घरेलू क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है जिन्होंने अपने 145 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 32 शतक, 45 अर्धशतक लगाते हुए कुल 10245 रन बनाए हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement