गंजे पुरुषों में आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है, वे अधिक आकर्षक भी होते हैं

Updated on 19 Sep, 2017 at 9:09 pm

Advertisement

सिर्फ़ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी अपने झड़ते बालों से परेशान रहते हैं और इसे रोकने के लिए न जाने कितने तरह के तेल, शैंपू और देसी उपचार कर लेते हैं। यह अलग बात है कि बाल अगर झड़ने लगे तो फिर इसे रोकना आसान नहीं है। अधिक बाल झड़ने की वजह से पुरुषों के सिर पर चांद दिखने लगता है। ज़ाहिर है उन्हें यह अच्छा नहीं लगता होगा, लेकिन अगर आप गंजे हैं तो फिर इस खबर को पढ़ने के बाद आपको कोई अफसोस नहीं रहेगा।

अगर आप ये सोचते हैं कि बाल वाले पुरुष ज़्यादा स्मार्ट होते हैं तो एक अध्ययन ने इस बात को झुठला दिया है। पेंसिलवेनिया यूनिवर्सिटी में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, गंजे पुरुष ज़्यादा आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी होते हैं। अध्ययन के तहत शोधकर्ताओं ने कॉलेज छात्रों के ग्रुप, जिसमें लड़के-लड़कियां दोनों शामिल थे को 3 तरह के टेस्ट दिए। पहले अध्ययन में उन्हें फोटो दिखाकर पुरुषों की फोटो को उनके आकर्षक, आत्मविश्वासी और प्रभावी होने के आधार पर रेटिंग देनी थी।


Advertisement

दूसरे अध्ययन में जिन पुरुषों की फोटो से कंप्यूटर के ज़रिए बचे-खुचे बाल हटाकर क्लीन शेवड कर दिया गया वो अन्य पुरुषों के मुकाबले ज़्यादा आकर्षक, आत्मविश्वास से भरपूर और प्रभावी नज़र आएं।

तीसरे अध्ययन में देखा गया कि प्राकृतिक रूप से हेयर फॉल की समस्या से परेशान पुरुषों को अपना सिर मुंडवाने के बाद सुख का अनुभव होता है वो रिलैक्स्ड फील करते हैं।

तो आप भी अगर अपने गिरते बालों को बचाने के लिए डॉक्टर और दवाओं पर पैसे फूंक रहे हैं, तो अब ये फिज़ूलखर्ची बंद करके पूरी तरह से गंजे हो जाइए। फिर देखिए आपकी पर्सैनिटी में कैसी दमदार दिखती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement