ये बच्चा है या अजूबा! बिना रुके सुना देता है 20 करोड़ तक के पहाड़े

Updated on 21 Jan, 2018 at 2:52 pm

Advertisement

बच्चों में संभावनाएं अपार रहती हैं और यही सही समय है, जब उनकी प्रतिभा निखर कर सामने आती है। यह प्रतिभा भी अलग-अलग तरह की होती हैं। कभी-कभी ऐसी प्रतिभा सामने आती है, जो सबको आश्चर्य में डाल देती है। एक वंडर किड यूपी के सहारनपुर में सामने आया है, जो 20 करोड़ तक के पहाडे़ सुनाता है।

यह है 8वीं कक्षा में पढ़ने वाला चिराग!

चिराग को नन्हीं सी उमर में 50, 100 या 1000 नहीं, बल्कि पूरे 20 करोड़ तक पहाड़े कंठस्थ हैं। इन पहाड़ों को वो बिना रुके फ़टाफ़ट सुना देता है। उसकी यह प्रतिभा सबको हैरत में डाल देती है। 13 साल के इस होनहार लड़के की तारीफ़ सब जगह हो रही है। इतना ही नहीं, वह अपनी इस प्रतिभा से कई पुरस्कार अपने नाम कर चुका है।

एएनआई से बातचीत करते हुए चिराग के पिता ने बताया कि हम गरीब परिवार के लोग हैं और चिराग वैज्ञानिक बनना चाहता है। साथ ही उनका यह भी कहना था कि वह चिराग के सपनों को पूरे करने की दिशा में प्रयास करेंगे, जिससे कि वह पूरी दुनिया में देश का नाम रौशन कर सके।


Advertisement

वहीं, चिराग की मां बबीता का कहना हैः

“हम चाहते हैं कि सरकार हमारी मदद करे। हम बहुत गरीबलोग हैं। हम छोटे किसान है अगर सरकार मदद करती है अच्छा होता बच्चा पढ़कर आगे बढ़ता।”

गौरतलब है कि चिराग की प्रतिभा को देखते हुए स्कूल प्रबंधन ने तय किया है कि जब तक छात्र इस स्कूल में पढ़ाई करेगा उसकी फीस माफ कर दी जाएगी। स्कूल प्रबंधन ने इस होनहार छात्र के आगे बढ़ने पर पूरी मदद करने का आश्वासन भी दिया है। चिराग की इच्छा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल सके।

हम चिराग के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं!

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement