इस फलवाले ने अपने ठेले पर लगवाया CCTV कैमरा, वजह वो नहीं जो आप सोच रहे हैं

Updated on 21 Nov, 2018 at 1:04 pm

Advertisement

आपने दुकान से लेकर मॉल्स, होटल और रिहाइशी इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरे लगे देखे होंगे। आजकल तो हर छोटी जगह पर सीसीटीवी लगा दिया जाता है ताकि चोर इसे देखकर ही भाग जाए, लेकिन क्या कभी आपने कभी किसी ठेले पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ देखा है? नहीं, तो यहां देख लीजिए।

 

 


Advertisement

बिहार के एक फलवाले ने अपने ठेले पर सीसीटीवी कैमरा लगवा लिया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी ऐसा उसने फलों को चोरी से बचने के लिए नहीं, बल्कि अपनी ईमानदारी साबित करने के लिए किया है। कुछ समझ नहीं आया न, चलिए आपको विस्तार से बताते हैं।

बिहार के हसुआ बाज़ार के रहने वाले शुभम पर कुछ महीनों पहले एक ग्राहक ने मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। पुलिस उन्हें थाने भी ले गई थी, लेकिन सबूत न होने की वजह से शुभम को छोड़ दिया गया। इस वाकये से शुभम को इतना झटका लगा उन्होंने अपने ठेले पर ही सीसीटीवी कैमरा लगा लिया ताकि कभी कोई ग्राहक चोरी का आरोप लगाए तो सीसीटीवी फ़ुटेज से सच्चाई सामने आ जाए।

 

 

शुभम का कहना है उसने सीसीटीवी कैमरा फलों को चोरी से बचाने के लिए नहीं लगाया, बल्कि कोई उस पर फिर से छोरी का आरोप न लगा दे, इसलिए लगाया है। किसी तरह 11 हजार रुपये का जुगाड़ कर सीसीटीवी कैमरा खरीदा। मामूली से फल वाले ने सिर्फ़ अपनी ईमानदारी साबित करने के लिए ये रकम खर्च की। आज के ज़माने में वाकई ये किसी मिसाल से कम नहीं है।

 

 

शुभम ने 13 हजार रुपए का कैमरा लिया, 14 हजार की एलईडी और बाकी पैसे से बैट्री और इनवर्टर खरीदा ताकि कभी लाइट गई तो भी कैमरा चलता रहे। इतना खर्च करने की हैसियत न होने के बावजूद बस अपने आत्म सम्मान को बचाने के लिए शुभम ने सीसीटीवी लगाया।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement