ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुकी इस अभिनेत्री को पहचान सकते हैं आप?

author image
7:52 pm 28 Nov, 2017

Advertisement

फ़िल्मी दुनिया में हमारे स्टार्स अपने किरदार को बखूबी बड़े परदे पर उतारने के लिए अपने लुक्स के साथ कई प्रयोग करते हैं। जहां फिल्मों में परफेक्ट दिखने के लिए स्टार्स को अपने फिगर पर भी बहुत ध्यान देना पड़ता है। स्लिम और फिट दिखने के लिए स्टार्स काफी मेहनत भी करते हैं। वहीं कभी कबार कुछ सितारों को अपने रोले के डिमांड के मुताबिक अपना वजन बढ़ाना भी पड़ा है।

तो आइए जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में, जिन्होंने रोल की डिमांड पर अपने शरीर का वजन बढाया और किरदार में जान डाल दी।

विद्या बालन

 

2011 में आई फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में विद्या बालन के अभिनय के साथ-साथ उनके लुक की काफी चर्चा हुई थी। उन्होंने इस फिल्म के लिए लगभग 14 किलो का वजन बढ़ाया था। इस फिल्म में उनकी परफॉरमेंस को काफी सराहा गया, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना गया। विद्या ने इस फिल्म में मशहूर अभिनेत्री सिल्क स्मिता की भूमिका निभाई थी।

 

रणबीर कपूर

 

संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म में काम कर रहे रणबीर कपूर भी वजन बढ़ा रहे हैं। राजकुमार हीरानी निर्देशन में बन रही इस फिल्म के लिए रणबीर ने अपना वजन 13 किलो तक बढ़ा लिया है। रणबीर कपूर संजय दत्त की इस बायोपिक के लिए काफी वजन बढ़ा चुके हैं और अभी उन्हे काफी वजन बढ़ाना है।

सलमान खान

 

अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए जाने जानेवाले सलमान भी अपना वजन बढ़ा चुके हैं। उन्होंने अपनी फिल्म ‘सुलतान’ के लिए काफी वजन बढ़ाया था। फिल्म में एक हरियाणवी रेसलर की भूमिका में नजर आये सलमान ने 25 किलो वजन बढ़ाया था। सलमान के इस लुक को काफी पसंद किया गया था।

 

आमिर खान

सलमान खान की तरह ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान ने भी अपनी फिल्म ‘दंगल’ के लिए काफी वजन बढ़ाया था। पहलवान महावीर फोगट की कहानी पर आधारित इस फिल्म के लिए आमिर ने अपना वजन 97 किलो तक बढ़ा लिया था। यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी।

 

प्रभास


Advertisement

 

अमरेन्द्र बाहुबली के रूप में सर्वगुण सम्पन्न नायक का किरदार निभाने वाले प्रभास आज देश के करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुके हैं। इस साउथ फिल्म स्टार ने फिल्म ‘बाहुबली-2’ के लिए 130 किलो वजन बढ़ाया था।

 

राणा दग्गुबाती

 

फिल्मद बाहुबली में अपनी मस्कुसलर बॉडी और दमदार अदायगी से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले राणा दग्गुबाती ने फिल्म बाहुबली-2  के लिए 108 से 110 किलो वजन बढ़ाया था।

 

भूमि पेडनेकर

 

फिल्म ‘दम लगा के हइशा’ से बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री कदम रखने वाली भूमि पेडनेकर के फैट टू फिट ट्रांसफॉर्मेशन ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उनके लिए इस तरह का एक्सपेरिमेंट करना काफी चुनौती भरा था, लेकिन उन्होंने रिस्क लिया । इस फिल्म के लिए भूमि ने 30 किलो वजन बढाया। उनके इस प्रयास के लिए चारों तरफ उनकी सरहाना हुई थी। फिल्म के बाद उन्होंने वापस अपना फिगर मेंटेन भी कर लिया।

 

अनुष्का शेट्टी

 

एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी ‘बाहुबली 2’ ने कई रिकॉर्ड स्थापित किए हैं। फिल्म के साथ जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हुई, वो हैं अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी। देवसेना के किरदार में अनुष्का शेट्टी ने दमदार अभिनय किया। अपनी खूबसूरती और अपने अभिनय से लोग अनुष्का के फैन हो गए। उधर अपने काम के प्रति समर्पित अनुष्का भी अपनी एक फिल्म के लिए अपना वजन कई किलो तक बढ़ा चुकी हैं।

 

साल 2015 में आई फिल्म ‘साइज जीरो’ के लिए अनुष्का शेट्टी ने 20 किलो वजन बढ़ाया था। आपको यकीन नहीं होगा ये बाहुबली की देवसेना ही है। अनुष्का शेट्टी को इस फिल्म के लिए काफी तारीफें भी मिली।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement