शाहरुख पर लगा चोरी का आरोप, फिर किंग खान ने किया कुछ ऐसा कि बन गए ‘ज़ीरो’ से हीरो

author image
Updated on 7 Jan, 2018 at 6:21 pm

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्मर ‘जीरो’ को लेकर सुर्खियों में है। फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान एक बौने के किरदार में नजर आएंगे। साल के पहले दिन फिल्म के नाम का घोषणा की गई और इसका टीजर भी लॉन्च किया गया। खास बात यह है कि दर्शकों को शाहरुख़ का ये नया अवतार पसंद भी आ रहा है, लेकिन टीजर के रिलीज होने के साथ ही फिल्म के साथ एक विवाद भी जुड़ा।

 

दरअसल, पहली जनवरी को शाहरुख ने अपनी नई फ़िल्म ‘ज़ीरो’ का फ़र्स्ट लुक और टाइटल ट्विटर पर फ़ैंस के साथ शेयर किया। किंग खान ने फ़र्स्ट लुक के साथ अपने स्टेटस में कुछ पंक्तियां हिंदी में लिखीं। ये लाइंस थींः ”टिकटें लिए बैठें हैं लोग मेरी ज़िंदगी की, तमाशा भी पूरा होना चाहिए!”

 

किंग खान ने ये लाइन्स क्या लिखी, उन पर साहित्यिक चोरी का इल्ज़ाम लगा दिया गया, जिसको लेकर सोशल मीडिया में उनकी जमकर खिंचाई हुई। हुआ यूं कि शाहरुख ने कविता की जो लाइनें लिखीं, वो लेखक मिथिलेश बारिया की है।

 

मिथिलेश ने ये कविता 31 मई 2015 को ट्विटर पर शेयर की थी। मिथिलेश बारिया ट्विटर पर एक जाना पहचाना नाम हैं, जो अपनी लिखी कविताएं #mbaria के नाम से अक्सर शेयर करते रहते हैं।

 

 

उधर, लाइन्स चोरी विवाद पर मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में मिथिलेश ने कहाः

 

“किसी भी लेखक को उसका क्रेडिट मिलना चाहिए। मुझे ये देखकर दुख हुआ कि बगैर क्रेडिट दिए फिल्म के टीजर लॉन्चिंग के लिए उनकी कविता पोस्ट की गई। मुझे उम्मीद है फिल्म मेकर मुझे इसका क्रेडिट देंगे।”

 

बस फिर क्या था, यूज़र्स शाह रुख़ के पीछे पड़ गए और असली लेखक को क्रेडिट नहीं देने के लिए उन्हें ट्रोल करने लगे।

 

 

इस पूरी घटना के बाद शाहरुख ने  6 जनवरी को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में शाहरुख ने टिकट वाली पंक्तियों के लिए मिथिलेश का शुक्रिया अदा किया। लेखक की पुस्तक का फोटो शेयर करके उन्होंने लिखा कि उनकी किताब उन्हें बहुत अच्छी लगी।

 

शाहरुख के लेखक को क्रेडिट देने के बाद उनके फैंस ने उनकी सराहना की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वहीं, शाहरुख ने ‘जीरो’ के टीजर को मिले प्यार और सराहना के लिए प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखाः

 

“जीरो’ को हीरो बनाने के लिए धन्यवाद। हमारे जीवन में यह महत्वपूर्ण नहीं होता कि हम कौन हैं, बल्कि ये महत्वपूर्ण होता है कि हम अपने जीवन में दूसरों की मौजूदगी को कितनी अहमियत देते है।”

 

बता दें कि ‘जीरो’ को रेड चिलीज एएंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में शाहरुख के अलावा अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी मुख्यि भूमिका में हैं। फिल्म 21 दिसंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement